ट्विटर एनएफटी को हेक्सागोन प्रोफाइल पिक्चर्स के रूप में प्लेटफॉर्म पर लाता है


ट्विटर ने गुरुवार को एक टूल लॉन्च करने की घोषणा की, जिसके माध्यम से उपयोगकर्ता अपूरणीय टोकन (एनएफटी) को अपने प्रोफ़ाइल चित्रों के रूप में प्रदर्शित कर सकते हैं, जो पिछले एक साल में फैले डिजिटल संग्रहणीय उन्माद में दोहन कर रहा है। सुविधा, वर्तमान में पर उपलब्ध है आईओएस कंपनी की ट्विटर ब्लू सदस्यता सेवा के उपयोगकर्ताओं के लिए, अपने ट्विटर खातों को क्रिप्टो वॉलेट से जोड़ता है जहां उपयोगकर्ता स्टोर करते हैं एनएफटी जोत।

ट्विटर एनएफटी प्रोफ़ाइल चित्रों को हेक्सागोन्स के रूप में प्रदर्शित करता है, उन्हें अन्य उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध मानक मंडलियों से अलग करता है। चित्रों पर टैप करने से कला और उसके स्वामित्व के बारे में विवरण प्रकट होता है। अन्य तकनीकी कंपनियों की तरह, ट्विटर एनएफटी जैसे क्रिप्टो रुझानों को भुनाने के लिए दौड़ रहा है, एक प्रकार की सट्टा संपत्ति जो डिजिटल वस्तुओं जैसे छवियों, वीडियो और आभासी दुनिया में भूमि को प्रमाणित करती है।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ने पिछले साल उपयोगकर्ताओं को भेजने और प्राप्त करने के लिए कार्यक्षमता जोड़ी थी Bitcoin.

मार्केट ट्रैकर DappRadar के आंकड़ों के अनुसार, 2021 में NFT की बिक्री लगभग 25 बिलियन डॉलर तक पहुंच गई, हालांकि साल के अंत में विकास धीमा होने के संकेत थे।

एनएफटी जैसी “वेब3” प्रौद्योगिकियों के समर्थकों का कहना है कि वे स्वामित्व को ऑनलाइन विकेंद्रीकृत करते हैं, जिससे उपयोगकर्ताओं को लोकप्रिय रचनाओं से पैसा कमाने का मार्ग मिलता है, न कि उन लाभों को मुख्य रूप से मुट्ठी भर तकनीकी प्लेटफार्मों के लिए।

आलोचकों ने विकेंद्रीकरण के दावों को खारिज कर दिया, यह देखते हुए कि उन तकनीकों को अपनाने की शक्ति देने वाली कई सेवाएं – जैसे कि ट्विटर के एनएफटी उत्पाद द्वारा समर्थित छह क्रिप्टो वॉलेट – उद्यम पूंजीपतियों के एक छोटे समूह द्वारा समर्थित हैं।

लॉन्च के बाद व्यापक रूप से प्रसारित ट्वीट में, सुरक्षा शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग ने उन लिंक में से एक पर प्रकाश डाला, जिसमें दिखाया गया था कि कैसे उद्यम-समर्थित एनएफटी मार्केटप्लेस ओपनसी में एक आउटेज ने अस्थायी रूप से एनएफटी को ट्विटर पर लोड होने से रोक दिया।

ओपनसी ने टिप्पणी के लिए रायटर के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks