ट्विटर ने फ्रेंच ऑनलाइन अभद्र भाषा मामले में अपील खो दी


पेरिस: ट्विटर को फ़्रांस में ऑनलाइन अभद्र भाषा से निपटने के लिए क्या करना है, इस पर विवरण का खुलासा करना चाहिए, पेरिस अपील अदालत ने गुरुवार को फैसला सुनाया, वकालत करने वाले समूहों को जीत सौंपते हुए कहते हैं कि सोशल नेटवर्क घृणित सामग्री पर रोक लगाने के लिए पर्याप्त नहीं है।

यह भी पढ़ें: ट्विटर ने विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं के लिए पहल की घोषणा की

फैसले ने एक निचली अदालत के फैसले को बरकरार रखा जिसने ट्विटर को प्लेटफॉर्म के फ्रेंच संस्करण पर सामग्री को मॉडरेट करने के लिए नियोजित लोगों की संख्या, राष्ट्रीयता, स्थानीयकरण और बोली जाने वाली भाषा पर विवरण प्रदान करने का आदेश दिया।

अपील अदालत ने कहा कि उसने पहले फैसले की पूरी पुष्टि की और कहा कि ट्विटर को छह वादी में से प्रत्येक को 1,500 यूरो का हर्जाना देना चाहिए, रॉयटर्स द्वारा देखे गए फैसले की एक प्रति,

निचली अदालत के फैसले में ट्विटर के लिए किसी भी संविदात्मक, प्रशासनिक, वाणिज्यिक और तकनीकी दस्तावेजों का खुलासा करने की बाध्यता भी शामिल है जो फ्रांस में ऑनलाइन अभद्र भाषा से लड़ने के लिए वित्तीय और मानवीय साधनों को निर्धारित करने में मदद करेगा।

एक ट्विटर प्रवक्ता ने टिप्पणी के अनुरोध के जवाब में कहा, “हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता हमारे मंच का उपयोग करने वाले लोगों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है।”

इलाना सोस्किन, वादी में से एक के वकील, वकालत समूह J’Accuse! (मैं आरोप लगाता हूं!), ट्विटर ने कहा “फ्रांसीसी कानून की अवहेलना नहीं कर सका और हर किसी का मजाक उड़ाया”।

“यह पालन करना चाहिए,” उसने रायटर को बताया।

टेक फर्मों पर ऑनलाइन दुरुपयोग को संबोधित करने के लिए बहुत कम करने का आरोप लगाया गया है।

पिछले मई में, ब्रिटेन ने कहा कि एक नियोजित नए कानून में सोशल मीडिया कंपनियों पर 10% टर्नओवर या 18 मिलियन पाउंड (25 मिलियन डॉलर) तक का जुर्माना लगाया जाएगा, अगर वे नस्लवादी घृणा अपराधों जैसे ऑनलाइन दुर्व्यवहारों पर मुहर लगाने में विफल रहे, जबकि वरिष्ठ प्रबंधकों को आपराधिक कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है। .

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks