Thor 4 Day 5 Collection: थॉर ने सिर्फ वीकएंड पर कमाया हजार करोड़ का मुनाफा, मंडे टेस्ट में अच्छे नंबरों से पास


मार्वल स्टूडियोज की नई फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने बॉक्स ऑफिस का मंडे टेस्ट भी सफलतापूर्वक पास कर लिया है। फिल्म ने अपना कलेक्शन बॉक्स ऑफिस पर संभाले रखा है और फिल्म का कलेक्शन इसी रफ्तार से चलता रहा तो फिल्म पहले हफ्ते में ही भारतीय बॉक्स ऑफिस पर सौ करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार कर लेगी। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स (एमसीयू) में थॉर की चौथी फिल्म है और एमसीयू के एवेंजर्स का ये इकलौता किरदार है जिसकी चार सोलो फिल्में रिलीज हो चुकी हैं। पिछली तीन फिल्मों से इस चौथी थॉर ने कहीं बेहतर कलेक्शन किया है और इससे संकेत ये भी मिलता है कि थॉर की सोलो फिल्में अभी आगे भी आती रहेंगी।

शानदार रहा पहला सप्ताहांत

भारतीय बॉक्स ऑफिस पर पहले वीकएंड पर सबसे ज्यादा कमाई करने वाली पांचवीं हॉलीवुड फिल्म बन चुकी फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने सोमवार को भी शानदार कमाई की है। गुरुवार को 18.6 करोड़ रुपये की ओपनिंग के साथ खुली फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने शुक्रवार को 11.55 करोड़ रुपये, शनिवार को 16.70 करोड़ रुपये और रविवार को 17.85 करोड़ रुपये की जबर्दस्त कमाई की है। फिल्म ने पहले वीकएंड पर कुल 64.70 करोड़ रुपये का नेट कलेक्शन किया है। फिल्म ने अकेले हिंदी में रिलीज के पहले चार दिनों में 18 करोड़ रुपये की कमाई की है।

इतना रहा सोमवार का कलेक्शन

सोमवार को दफ्तर और बाजार खुलने के साथ ही फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ के कलेक्शन में कमी आई लेकिन इसने बॉक्स ऑफिस का अहम मंडे टेस्ट पास कर लिया है। फिल्म की कमाई सोमवार को शुरुआती आंकड़ों के हिसाब से रविवार की कमाई की आधे के करीब रहने की उम्मीद की जा रही है। फिल्म का कलेक्शन अगर आठ करोड़ रुपये से नीचे रहा तो फिर ये इसके लिए आने वाले दिनों में चिंता की बात हो सकती है। अगर फिल्म सोमवार को आठ करोड़ रुपये की कमाई के शुरुआती रुझान पर टिकी रहती है तो फिल्म का कलेक्शन सोमवार तक कुल 72.70 करोड़ रुपये हो जाएगा।

अब तक की सबसे सफल थॉर फिल्म

फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स की अब तक रिलीज हुई सोलो थॉर फिल्मों में सबसे महंगी फिल्म तो है ही, इसने पहले वीकएंड पर कमाई भी सबसे ज्यादा की है। फिल्म में जेन फॉस्टर के किरदार की वापसी से एमसीयू के प्रशंसकों को काफी खुशी हुई है। ये किरदार थॉर की दूसरी फिल्म ‘थॉर: द डार्क वर्ल्ड’ (2014) के बाद से हाशिये पर ही रहा है। वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की बात करें तो फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ ने पहले वीकएंड पर पूरी दुनिया में 302 मिलियन डॉलर यानी करीब 2400 करोड़ रुपये कमाए हैं। पहले वीकएंड का ये कलेक्शन अब तक रिलीज हुई सभी सोलो थॉर फिल्मों में सबसे ज्यादा रहा है।

कॉमिक्स से परदे का सफर

थॉर के किरदार का मार्वल कॉमिक्स में प्रवेश 1962 में ‘जर्नी इनटू मिस्ट्री’ नामक कॉमिक बुक से हुआ और फिल्मी परदे पर ये किरदार पहली बार साल 2011 में अवतरित हुआ। गार्जियन्स ऑफ गैलेक्सी के साथ मिलकर कुछ अलग करने का वादा करके पिछली फिल्म में विदा लेने वाला थॉर अब अपने सबसे अतरंगी रूप में लौटा है। फिल्म ‘थॉर: लव एंड थंडर’ बहुत ही अतरंगी फिल्म है। इस किरदार को निभाने वाले क्रिस हेम्सवर्थ ने बीते 11 साल में इस किरदार के साथ साथ जो यात्रा की है, उसका असर दोनों पर दिखता है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks