टिम पेन ने कोच के रूप में की मैदान पर वापसी, सेक्सटिंग कांड में फंसने के बाद लिया था क्रिकेट से ब्रेक


नई दिल्‍ली. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) अनिश्चितकालीन ब्रेक तोड़कर मैदान पर लौट आए हैं, मगर वह इस बार नई भूमिका में नजर आए. दरअसल पिछले साल एशेज सीरीज से पहले पेन को सेक्सटिंग कांड की वजह से टेस्‍ट कप्‍तान का पद छोड़ना पड़ा था और फिर उन्‍होंने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक ले लिया था. अब वह एक बार फिर मैदान पर नजर आए, मगर इस बार वो बतौर कोच मैदान पर दिखे. 37 साल के टिम पेन ने बतौर कोच तस्मानियाई टाइगर्स के लिए मैदान पर वापसी की.

क्रिकेट डॉट कॉम एयू की एक रिपोर्ट के अनुसार टिम पेन ने अपने राज्‍य के साथी के साथ वापसी तो कर ली है, मगर कप्‍तान पद छोड़ने के बाद से बल्‍लेबाजी या विकेटकीपिंग फिर से शुरू नहीं की है. टिम पेन को 2018 में स्टीव स्मिथ के बॉल टैम्परिंग मामले में दोषी पाए जाने के बाद कप्तान बनाया गया था.

निजी टेक्स्ट एक्सचेंज सार्वजनिक होने का चला था पता
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टिम पेन एक महिला सहकर्मी को भद्दे टेक्स्ट मैसेज और अश्लील फोटो भेजने के मामले में फंसे थे, जो 2017 का है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गवर्निंग बॉडी इस मामले की जांच कर रही थी. उन्‍होंने बताया था कि उन्‍होंने उस समय पत्नी और परिवार से बात की.

IND vs WI: Team India की नहीं देखी होगी ऐसी तैयारी, फ्लड लाइट में गेंदबाजों से कराया खास काम, Video

IND vs WI: विराट कोहली या रोहित शर्मा… इंटरनेशनल टी20 क्रिकेट में सबसे बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम करने की रेस में स्‍टार

उन्‍होंने सोचा कि यह घटना अब पीछे छूट चुकी है, मगर कप्‍तानी छोड़ने का फैसला लेने से कुछ महीने पहले उन्‍हें पता चला कि यह निजी टेक्स्ट एक्सचेंज सार्वजनिक होने जा रहा है. जिसके बाद टिम पेन ने कप्‍तानी छोड़ दी थी. इसके कुछ दिन बाद उन्‍होंने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. टिम पेन के इस फैसले से एशेज सीरीज से ठीक पहले ऑस्‍ट्रेलिया संकट में आ गया था. ऐसे में पैट कमिंस को टेस्‍ट टीम की कप्‍तानी सौंपी गई.

Tags: Australia, Tim paine

image Source

Enable Notifications OK No thanks