हमारे लिए बेहतर होने और अपने व्हाइट-बॉल क्रिकेट को बदलने का समय: केएल राहुल


तेजतर्रार सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने स्वीकार किया कि भारत के लिए अपने सफेद गेंद वाले क्रिकेट को बदलने का समय आ गया है। रविवार को, मेन इन ब्लू को दक्षिण अफ्रीका से 0-3 एकदिवसीय श्रृंखला हार का सामना करना पड़ा क्योंकि इसने आगंतुकों के सीमित ओवरों के खाके को उजागर किया। पिछले साल भारत 2021 टी20 वर्ल्ड कप के ग्रुप चरण से बाहर हो गया था। नए नेतृत्व प्रभारी के साथ एशियाई दिग्गज एक संक्रमणकालीन दौर से गुजर रहे हैं। रोहित शर्मा को सफेद गेंद वाली टीम का कप्तान बनाया गया है, जबकि बीसीसीआई ने अभी तक टेस्ट कप्तानी पर फैसला नहीं किया है क्योंकि कोहली ने दक्षिण अफ्रीका टेस्ट श्रृंखला के बाद अचानक पद छोड़ दिया था।

यह भी पढ़ें: यह भारतीय टीम संक्रमण में है, लेकिन बिल्डिंग ब्लॉक्स हैं

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई एकदिवसीय श्रृंखला में, राहुल ने रोहित की अनुपस्थिति में भारत का नेतृत्व किया, जो हैमस्ट्रिंग की चोट से उबर रहे हैं। 29 वर्षीय ने टीम का नेतृत्व करने के अपने अनुभव के बारे में बताया और कहा कि यह सीखने का अनुभव था।

“यह एक बहुत बड़ा सम्मान है और यह मेरे देश का प्रतिनिधित्व करने और अपने देश का नेतृत्व करने के लिए एक सपने के सच होने जैसा है। हां, परिणाम हमारे अनुकूल नहीं रहे, लेकिन मुझे लगता है कि बड़े पैमाने पर सीखने को मिला। हम अभी एक ऐसे चरण में हैं जहां हमारा ध्यान विश्व कप पर है और हम एक टीम के रूप में बेहतर होने की दिशा में काम कर रहे हैं। मुझे लगता है कि हमने पिछले चार या पांच वर्षों में बहुत अच्छा क्रिकेट खेला है, लेकिन यह हमारे लिए बेहतर होने और अपने सफेद गेंद वाले क्रिकेट को बदलने का भी समय है,” केएल राहुल ने स्पोर्ट्स टुडे को बताया।

राहुल ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीनों वनडे हारने के बावजूद उन्हें अपनी नेतृत्व क्षमता पर पूरा भरोसा है।

IND vs SA: भारत के लिए अपना ODI खाका रीसेट करने का सही समय?

“मैं इसे जीतने के बहाने के रूप में उपयोग नहीं करता, लेकिन मुझे लगता है कि हम एक टीम के रूप में प्रगति पर काम कर रहे हैं। मैंने नेतृत्व करते हुए बहुत कुछ सीखा। हार आपको जीत के साथ शुरुआत करने से ज्यादा मजबूत बनाती है। मेरा करियर हमेशा से ऐसा ही रहा है। मुझे हमेशा धीरे-धीरे सब कुछ मिला है। मुझे अपने नेतृत्व कौशल पर भरोसा है और मुझे पता है कि मैं अपने खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ निकाल सकता हूं। मुझे पता है कि मैं अपने देश और फ्रेंचाइजी के लिए अच्छा कर सकता हूं।”

राहुल अब इंडियन प्रीमियर लीग के 2022 संस्करण में कप्तानी की टोपी दान करेंगे क्योंकि उन्हें लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए कप्तान बनाया गया है। उन्होंने पिछले कुछ सीज़न में पंजाब किंग्स का नेतृत्व किया, लेकिन प्ले-ऑफ़ में उनका मार्गदर्शन करने में विफल रहे क्योंकि दोनों पार्टियों ने इस सीज़न में भाग लिया। लखनऊ ने राहुल को 17 करोड़ रुपये में खरीदा और मार्कस स्टोइनिस और रवि बिश्नोई को अन्य ड्राफ्ट पिक के रूप में साइन किया

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks