सब्जियों को काटते-काटते थक गए हैं? सब्जियों को तेजी से काटने के 8 आसान टिप्स


यदि आप खाना पकाने में नए हैं या पिछले कुछ समय से खाना बना रहे हैं, तो हमें यकीन है कि आप हमेशा नए व्यंजनों को आजमाने के लिए उत्साहित होंगे! लेकिन मुख्य चीज पकाने से पहले, इसकी तैयारी में आपको घंटों लग सकते हैं। सभी सही सामग्री प्राप्त करने से लेकर आवश्यक फलों और सब्जियों को काटने तक, तैयारी का समय वास्तव में आपको थका सकता है। लेकिन क्या होगा अगर हमने आपसे कहा कि आप विशिष्ट युक्तियों और युक्तियों के साथ सामग्री को काटने की प्रक्रिया को तेज कर सकते हैं? ठीक है, अगर इसे पढ़कर ही आपका ध्यान आकर्षित हुआ है, तो हमारे पास वही है जो आपको चाहिए! यहां हम आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप कुछ सब्जियों और फलों को जल्दी से काट सकते हैं और कुछ ही समय में अंतिम डिश बना सकते हैं। उन्हें नीचे जांचें:

सब्जियों को जल्दी से काटने के लिए यहां 8 टिप्स दिए गए हैं

1. अनार

शुरू करने के लिए, इसे आधा में काट लें। फिर एक कटोरी में आधा पानी भर लें और फलों के कोनों को धीरे से धक्का दें। बीज को छिलके से अलग करने के लिए बड़े चम्मच से थपथपाएं। इस प्रक्रिया को तब तक दोहराएं जब तक कि फल से सारे बीज न निकल जाएं, फिर पानी निकाल दें और आनंद लें!

0ed8377o

2. बेल मिर्च

शिमला मिर्च के ऊपर और नीचे को हटा दें। अब शिमला मिर्च के अंदर गोलाकार घुमाते हुए बीज निकाल लें। एक बार जब यह निकल जाए, तो अपनी पसंद के अनुसार वेजी काट लें।

r585ogbg

3. फूलगोभी

फूलगोभी को दो भागों में काट लें। फिर उसमें से डंठल हटा दें। एक बार जब तना हटा दिया जाता है, तो बड़े फूल जल्दी से निकल आएंगे। आपको फ्लोरेट्स को एक-एक करके काटना नहीं पड़ेगा।

gnks0a6g

4. जड़ी बूटी

जड़ी-बूटियों को एक साथ इकट्ठा करने और उन्हें चाकू से काटने के संघर्ष को हम सभी जानते हैं। लेकिन हम उस तरीके को बदलने में आपकी मदद करने के लिए यहां हैं। आपको बस इतना करना है कि जड़ी-बूटियों का एक गुच्छा लें और उन्हें पिज्जा कटर से काट लें! इस तरह, आपके पास एक मिनट से भी कम समय में कटी हुई जड़ी-बूटियाँ होंगी।

(यह भी पढ़ें: किचन हैक्स 101: ये क्विक ट्रिक्स आपके जीवन को इतना आसान बना देंगे)

5. लहसुन

अब लहसुन को एक-एक करके काटते हुए अपना समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है। इसके बजाय, पांच से छह लहसुन की फली एक साथ लें और उन्हें चाकू या किसी भारी चीज से कुचल दें। आप इस कुचल लहसुन का उपयोग विभिन्न व्यंजनों में कर सकते हैं।

6. प्याज

सबसे पहले प्याज का सिर और निचला भाग निकाल लें, फिर उसे आधा काट लें। फिर, उन्हें छीलें और स्लाइस को एक साथ पकड़कर लंबवत काट लें। इसके बाद, इसे चारों ओर घुमाएं और इसे क्षैतिज रूप से काट लें। अंत में, इसे ऊपर से नीचे तक काट लें, और आपके पास कटा हुआ प्याज होगा!

एसईबी4आरबी

7. अनानस

अनानास के मुकुट और आधार को पहले हटाया जाना चाहिए। अब सख्त त्वचा को बाहर से हटा दें। एक बार हो जाने के बाद, अनानास को किसी भी आकार या आकार में काट लें और आनंद लें!

(यह भी पढ़ें: किचन हैक: इस अद्भुत वायरल हैक के साथ अपने खाने के पैकेट को बिना क्लिप के सील करें)

8. हरी मिर्च

क्या आपके साथ कभी ऐसा हुआ है कि एक बार जब आप मिर्च काट लेते हैं, तो उसका स्वाद अक्सर आपके हाथ में रहता है? अगर हां, तो अपनी मिर्च को कैंची से काटना शुरू कर दीजिए! इस तरह चॉपिंग अधिक परेशानी मुक्त होगी!

कुछ ही समय में अपनी सब्जियों को काटने के लिए इन आसान हैक्स का उपयोग करें!

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks