Title Sponsor of BCCI: पेटीएम के बजाय अब इस जर्सी के साथ मैदान में उतरेंगे भारतीय खिलाड़ी


नई दिल्ली. भारतीय टीम के खिलाड़ी अब जब घरेलू मैदान पर शिरकत करने के लिए उतरेंगे तो वह एक नए स्पॉन्सर के तहत मैदान में आएंगे. दरअसल बीसीसीआई (BCCI) को अपनी नई स्पॉन्सर कंपनी मिल गई है. टीम इंडिया अब घरेलू एवं इंटरनेशनल सीरीज में पेटीएम (PayTM) के ऐड के बजाय मास्टरकार्ड (Mastercard) के ऐड के साथ मैदान में उतरेगी.

बता दें पेटीएम ने हाल ही में बीसीसीआई के साथ तय समय से पहले अपनी डील तोड़ ली थी. जिसकी वजह से बोर्ड को नए स्पॉन्सर की तलाश करनी पड़ी. अब जब मास्टरकार्ड टीम इंडिया की अगली स्पॉन्सर बन चुकी है तो भारतीय खिलाड़ी इसी कंपनी के ऐड के साथ आगामी सितबंर माह में होने वाले घरेलू सीरीज के लिए मैदान में उतरेंगे.

यह भी पढ़ें- IND vs WI, 3rd ODI: क्लीन स्वीप करने के लिए इन दो बदलाव के साथ मैदान में उतरेगी टीम इंडिया! जानें प्लेइंग XI

वहीं बताया जा रहा है कि पेटीएम ने ही बीसीसीआई से अपनी स्पॉन्सरशिप के अधिकार को मास्टरकार्ड को देने का का अनुरोध किया था. पेटीएम के इस अनुरोध पर काफी विचार विमर्श करने के बाद  बीसीसीआई ने भी इस अनुरोध को स्वीकार कर लिया.

बता दें साल 2019 में बीसीसीआई ने पेटीएम के साथ टाइटल स्पॉन्सरशिप को लेकर चार साल का करार किया था. तब एक मैच के लिए रिकॉर्ड 3.80 करोड़ रुपए की डील तय हुई थी. इस डील के पहले ये राशि 2.4 करोड़ रुपये थी.

मौजूदा समय में ब्लू आर्मी वेस्टइंडीज दौरे पर है. यहां टीम मेजबान टीम के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज में व्यस्त है. वनडे सीरीज की समाप्ति के बाद पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जाएगी.

भारतीय टीम को आगामी सितंबर माह में ऑस्ट्रेलिया और अफ्रीकी टीम का घरेलू जमीं पर सामना करना है. वहीं अगस्त के पहले सप्ताह में भारतीय धुरंधर वेस्टइंडीज का दौरा खत्म करने के बाद जिम्बाब्वे जाएंगे. यहां पर भारतीय टीम को 18 से 22 अगस्त के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है.

Tags: BCCI, Indian Cricket Team

image Source

Enable Notifications OK No thanks