Sarkari Naukri 2022: राजस्थान में 1136 पदों पर आवेदन करने के लिए सिर्फ कुछ दिन बाकी, ऐसे करें अप्लाई


Rajasthan RSMSSB Live Stock Assistant Recruitment 2022: सरकारी नौकरी (Sarkari Naukri 2022) की तलाश कर रहे लोगों के लिए राजस्थान में कई पदों पर वैकेंसी है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) द्वारा निकाले गए लाइव स्टॉक असिस्टेंट (RSMSSB Live Stock Assistant Recruitment 2022) के पदों पर आवेदन करने के लिए अब कुछ ही दिन बाकी रहे गए हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 17 अप्रैल है।

RSMSSB की इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1136 पदों को भरा जाना है। इनमें से 155 पद टीएसपी एरिया और 981 पद नॉन टीएसपी एरिया के लिए हैं। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे दी गई जानकारी को ध्यान से जरूर पढ़ लें।

वैकेंसी डिटेल्स
राजस्थान आरएसएमएसएसबी भर्ती 2022 अभियान के माध्यम से लाइवस्टॉक असिस्टेंट (RSMSSB Pashudhan Sahayak) पद पर कुल 1136 खाली पद भरे जाएंगे। नॉन टीएसपी के लिए 981 पद और टीएसपी के लिए 155 पद हैं।

शैक्षणिक योग्यता

माध्यमिक शिक्षा बोर्ड राजस्थान या इसके समकक्ष से केमिस्ट्री, फिजिक्स और बायोलॉजी या बागवानी (कृषि), पशुपालन और जीव विज्ञान के साथ सीनियर सेकेंडरी (कक्षा 12वीं) परीक्षा पास होना चाहिए। इसके अलावा राजस्थान सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त संस्थान से पशुधन सहायक का एक या दो साल की ट्रेनिंग की हो। देवनागरी लिपि और राजस्थानी बोलियों में से किसी एक में लिखित हिंदी का ज्ञान होना चाहिए।

RSMSSB भर्ती आयु सीमा
उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए और उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 1 जनवरी 2023 को 40 वर्ष होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
जनरल, बीसी, ईबीसी (क्रीमी लेयर) श्रेणी के उम्मीदवारों को 450 रुपये का भुगतान करना होगा। जबकि बीसी, ईबीसी, ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को 350 रुपये का भुगतान करना होगा। वहीं एससी, एसटी आवेदकों को 250 रुपये का शुल्क देना होगा।

जानें कैसे करें आवेदन?
सबसे पहले राजस्थान भर्ती बोर्ड आधिकारिक वेबसाइट recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं। होम पेज पर, ‘पशुधन सहायक परीक्षा 2022’ आवेदन लिंक पर क्लिक करें। पर्सनल डिटेल्स का उपयोग करके पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करें। जनरेट हुए क्रेडेंशियल्स की मदद से लॉग इन करें। एप्लीकेशन फॉर्म भरें। दस्तावेज अपलोड करें, शुल्क का भुगतान करें और आवेदन जमा करें। फॉर्म डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रिंटआउट लें। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर जाने की सलाह दी जाती है।

RSMSSB Live Stock Assistant Recruitment Notification

PM Modi Cabinet Ministers List 2022: कौन हैं वर्तमान में मोदी कैबिनेट के मंत्री? देखें पूरी लिस्ट

Source link

Enable Notifications OK No thanks