आज गुजरात में रहेंगे PM मोदी और गृह मंत्री शाह, अस्पताल और यूरिया प्लांट का करेंगे उद्घाटन


अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कुछ परियोजनाओं का उद्घाटन करने और समारोहों में शामिल होने के लिए आज गुजरात में मौजूद रहेंगे. सुबह 10 बजे पीएम मोदी राजकोट के अटकोट में नवनिर्मित मातुश्री केडीपी मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का दौरा करेंगे. इसके बाद कार्यक्रम स्थल पर एक सार्वजनिक समारोह में उनका संबोधन होगा. इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 और 12 मार्च को गुजरात दौरे पर आए थे और पंचायती राज सम्मेलन की अध्यक्षता की थी.

अस्पताल के प्रबंधक न्यासी डॉ भरत बोघारा ने बताया कि 200 बिस्तरों वाला केडी परवाडिया मल्टी स्पेशिलिटी अस्पताल राजकोट-भावनगर राजमार्ग पर स्थित है और यह 40 करोड़ रुपये की लागत से बना है. बोघारा ने कहा कि अस्पताल से राजकोट, बोटाद, अमरेली और आसपास के अन्य जिलों के ग्रामीण इलाकों के लोगों को फायदा होगा. हम उन लोगों का मुफ्त इलाज करेंगे जिनके पास आयुष्मान भारत और सरकार द्वारा जारी किए गए अन्य कार्ड हैं. हमारा शुल्क शहरों में वसूले जा रहे शुल्क का सिर्फ 30 फीसद होगा.

कलोल में इफको के नव-निर्मित नैनो यूरिया संयंत्र का करेंगे उद्घाटन 
प्रधानमंत्री शाम 4 बजे गांधीनगर के महात्मा मंदिर में ‘सहकार से समृद्धि’ मुद्दे पर विभिन्न सहकारी संस्थाओं के नेताओं के एक सेमिनार को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह कलोल में इफको के नव-निर्मित नैनो यूरिया (तरल) संयंत्र का भी उद्घाटन करेंगे. इस प्लांट से प्रतिदिन 500 एमएल की 1.5 लाख नैनो यूरिया बोतलों का उत्पादन होगा. शुक्रवार रात अहमदाबाद के सरदार वल्लभभाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह के शनिवार शाम महात्मा मंदिर में पीएम मोदी के साथ कार्यक्रम में शामिल होने की उम्मीद है.

कोस्टल पुलिस के प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगे गृह मंत्री अमित शाह
इससे पहले शनिवार सुबह अमित शाह जामनगर और फिर देवभूमि द्वारका पहुंचकर तटीय पुलिस प्रशिक्षण केंद्र में प्रशिक्षुओं को संबोधित करेंगे, फिर द्वारकाधीश मंदिर में दर्शन-पूजन करेंगे. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को, अहमदाबाद के नारनपुरा इलाके में एक खेल परिसर की आधारशिला रखेंगे. फिर खेड़ा के नडियाद में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे और वर्चुअली राज्य के 25 जिलों में पुलिस कर्मियों के लिए 57 आवास परिसरों का उद्घाटन करेंगे. पीएम मोदी और गृह मंत्री शाह के इस गुजरात दौरे को आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर एक भाजपा की तैयारियों की नरम शुरुआत के रूप में देखा जा रहा है. गुजरात में इस साल दिसंबर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं.

Tags: Gujarat, Home Minister Amit Shah, PM Modi



Source link

Enable Notifications OK No thanks