Train cancelled today: रेलवे ने आज 380 ट्रेनों को किया कैंसिल, सफर से पहले चेक करें लिस्ट


नई दिल्ली. भारतीय रेल (Indian Railways) ने आज भी भारी संख्या में ट्रेनों को कैंसिल (Train Cancelled) कर दिया. सोमवार, 14 फरवरी वैलेंटाइन डे (14th Feb Valentine Day) को 380 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल (Train Cancelled) कर दिया. आज 17 ट्रेनों को पार्शियली कैंसिल (Partially Cancel) भी किया गया है.

इसमें स्पेशल, पैसेंजर, मेल एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनें शामिल हैं. अगर आपने भी आज कहीं जाने का प्लान बना रखा है तो अपनी ट्रेन का स्टेटस चेक कर लें.

कहां की ट्रेनें हुई हैं कैंसिल
आज रद्द की गई अधिकांश ट्रेनें बिहार, उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, पंजाब, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश आदि राज्यों की हैं. ऐसे में अगर आप आज कहीं ट्रेन से यात्रा की प्लानिंग बना रहे हैं तो ट्रेन कैंसिल भी है इसका पता जरूर लगाएं.

यहां चेक करें कैंसिल ट्रेनों की पूरी लिस्ट
इंडियन रेलवे की ओर से हर रोज कई ट्रेनों को कैंसिल किया जाता है. सफर करने से पहले आप रेलवे की हेल्पलाइन 139 या फिर ऑफिशियल वेबसाइट enquiry.indianrail.gov.in पर कैसिंल ट्रेनों की पूरी लिस्ट चेक कर सकते हैं. इसके अलावा आप NTES मोबाइल ऐप से भी जानकारी ले सकते हैं.

सबसे पहले enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ पर जाएं.
अब आपको स्‍क्रीन पर दाईं ओर टॉप पैनल पर Exceptional Trains लिखा दिखाई देगा.
जहां आपको क्लिक करना है. इसे क्लिक करते ही आपके पास कई विकल्‍प आएंगे, जिनमें से एक रद्द की गई ट्रेनों (Cancelled Trains) का विकल्‍प भी होगा.
अगर आपको रद्द ट्रेनों की लिस्‍ट देखनी है तो इस पर क्लिक करें.
ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखने के लिए पूर्ण (Fully) या आंशिक (Partially) विकल्प को चुनें और इस पर क्लिक करें.

Tags: Indian railway, Indian Railways, Irctc, Train cancellation

image Source

Enable Notifications OK No thanks