TRP Week 15: आईपीएल से पड़ा सीरियल्स की टीआरपी पर असर, गिरी ‘अनुपमा’ की व्यूअरशिप


हर हफ्ते की तरह इस हफ्ते भी ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल (बार्क) ने टीआरपी लिस्ट जारी कर दी है। लेकिन यह सप्ताह टीवी शो के लिए कुछ खास नहीं रहा। आधी जनता इस समय भारत का त्योहार यानी ‘आईपीएल 2022’ देखने में व्यस्त है। इसी के कारण ‘अनुपमा’, ‘हुनरबाज’, ‘परिणीति’, ‘सिर्फ तुम’, ‘स्वर्ण घर’, ‘कुंडली भाग्य’ सहित कई शोज के दर्शकों की संख्या में गिरावट देखी गई है। रिएलिटी शोज 15वें हफ्ते में प्रशंसकों को प्रभावित करने में नाकाम रहे। ‘हुनरबाज: देश की शान’, ‘इंडियाज गॉट टैलेंट’ और ‘स्मार्ट जोड़ी’ जैसे रिएलिटी इंडियन प्रीमियर लीग 2022 के सामने फीके पड़ गए हैं। 

अनुपमा

क्या आप अनुपमा के फैन हैं? अगर हां, तो जो हम आपको जो बात बताने जा रहे हैं, वह शायद आपको पसंद न आए। रूपाली गांगुली स्टारर इस डेली सोप की टीआरपी में कमी देखी गई है। जहां शो को पिछले हफ्ते 3 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन मिला था, वहीं 15वें हफ्ते में यह घटकर 2.8 रह गया है। शादी के ड्रामा के बावजूद अनुपमा अपने दर्शकों की संख्या को बरकरार नहीं रख पा रहे हैं ,लेकिन इसके बावजूद यह शो इस लिस्ट में नंबर वन पर बना हुआ है।

गुम है किसी के प्यार में

नील भट्ट, ऐश्वर्या शर्मा और आयशा सिंह स्टारर यह सीरियल भी पिछले हफ्ते के मुकाबले अपने दर्शकों की संख्या को बरकरार नहीं रख पाया है। शो 2.4 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन से गिरकर 2.2 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन पर आ गया। ऐसा लगता है कि दर्शक नया ट्रैक पसंद नहीं कर रहे हैं और चाहते हैं कि मेकर्स सिर्फ विराट और सई की जिंदगी पर ही ध्यान केंद्रित करें। यह शो इस हफ्ते दूसरे स्थान पर बरकरार है।

ये रिश्ता क्या कहलाता है

हम सभी अक्षरा और अभिमन्यु की शादी देखना चाहते हैं, है ना? यदि आप सोच रहे हैं कि वे जल्द ही शादी के बंधन में बंध जाएंगे, तो ऐसा नहीं होगा। बिना ड्रामा के शादी कैसे पूरी हो सकती है? अभिमन्यु को आरोही की सच्चाई के बारे में पता चल गया है। वह अक्षरा के साथ अपनी शादी तोड़ देता है। प्रणली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा स्टारर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने 2.1 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन के साथ इस लिस्ट में तीसरा स्थान हासिल किया है।

इमली

हम सभी को अपनी पसंदीदा इमली को खुश देखना अच्छा लगता है। वह, जब भी रोती हैं तो दर्शक इमोशनल हो जाते हैं। इमली में नए ट्विस्ट और टर्न ने इस लिस्ट के टॉप 5 में जगह पक्की कर दी है। इस समय शो में आर्यन और इमली का ड्रामा देखने को मिल रहा है। इस हफ्ते ‘इमली’ को 2.1 मिलियन व्यूअरशिप इंप्रेशन के साथ लिस्ट में चौथा स्थान मिला है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks