ग्लोइंग स्किन के लिए आजमाएं ये होममेड फेस पैक, कुछ ही दिनों में पाएं बेदाग चेहरा


Skin brightening face pack - India TV Hindi
Image Source : FREEPIK.COM
Skin brightening face pack 

Highlights

  • दमकती त्वचा के लिए लगाएं ये फेस पैक
  • इस फेस मास्क से मिलेगा स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा

खराब लाइफस्टाइल और खानपान का असर चेहरे पर भी अधिक पड़ता है। जिसके कारण उम्र से पहले ही आपकी स्किन बेजान, रूखी नजर आने लगती हैं, जिसके चलते आप कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन जरूरी नहीं कि आपको नैचुरल निखार मिले। इसके लिए आप चाहे तो इस होममेड फेस मास्क का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

घर में मौजूद चीजों से मिलकर बना ये फेस मास्क आपकी स्किन को मॉश्चराइज रखने के साथ पिंपल, एक्ने, झाईयां, झुर्रियां जैसी त्वचा संबंधी समस्याओं से छुटकारा दिलाने के साथ ग्लोइंग स्किन देगा। 

फेस पैक बनाने का तरीका

  1. 1 टीस्पनू चावल का आटा
  2. आवश्यकतानुसार दूध
  3. 1 टीस्पून चंदन पाउडर

चेहरे पर ऐसे लगाएं फेस पैक

एक बाउल में सभी चीजों को डालकर गाढ़ा पेस्ट बना लें। इसके बाद ब्रश की मदद से साफ चेहरे पर ठीक ढंग से लगा लें। 15-20 मिनट लगा रहने के बाद साफ पानी से धो लें।  

कैसे काम करेगा ये फेस पैक

चावल का आटा 


चावल के आटे के एक्सफोलिएशन गुण पाए जाते हैं जो डेड स्किन को खत्म करने में मदद करते हैं। इसके साथ ही चेहरे पर मौजूद एक्स्ट्रा ऑयल को सोख लेता है और मुंहासों को होने से रोकता है।  

चंदन

चंदन पाउडर का यूज करके न केवल आप अपने चेहरे को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाते हैं बल्कि इसके इस्तेमाल से आपको स्किन संबंधी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा।

दूध

दूध में लैक्टिक एसिड होता है जो डेड स्‍किन को एक्सफोलिएट करने में मदद करता है। इससेक साथ ही इसमें लैक्टोज, वसा, प्रोटीन, विटामिन ए के साथ ऐसे त्तव पाए जाते हैं जो आपकी स्किन में निखार लाने के साथ मॉश्चराइज करने में मदद करता है। 

Disclaimer: : इस लेख में दी गई जानकारी सामान्य ज्ञान पर आधारित है और परिणाम अलग-अलग लोगों के लिए भिन्न हो सकते हैं। इस फेस पैक को इस्तेमाल करने से पहले कृपया किसी विशेषज्ञ से सलाह लें।  



image Source

Enable Notifications OK No thanks