आशा भोंसले से कानूनी लड़ाई लड़ते-लड़ते जिंदगी से हार गई थीं साधना


Sadhana and Asha Bhosle legal battle: 60 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस साधना (Sadhana) की रील लाइफ जितनी शानदार रही उनकी रीयल लाइफ उतनी ही उतार-चढ़ाव से भरी रही. अपनी जिंदगी के आखिरी दिनों में साधना (Sadhana) बहुत तकलीफ में थीं. हालांकि, हर किसी ने उनसे किनारा कर लिया था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अपनी प्रॉपर्टी को लेकर साधना को आशा भोंसले (Asha Bhosle) के साथ सालों तक कानूनी लड़ाई तक लड़नी पड़ी थी. साधना ने अपने दौर के मशहूर फिल्म डायरेक्टर आरके नैय्यर से शादी की थी. शादी के बाद वो मुंबई के खार में एक घर में रहती थीं. इसी घर में साधना (Sadhana) ने अपनी ज़िंदगी के 50 साल गुज़ारे थे. लेकिन साल 1995 में एक्ट्रेस के पति का देहांत हो गया था, जिसके बाद साधना (Sadhana) अकेली रह गईं.

साधना जहां रहा करती थीं, उस प्रॉपर्टी को लेकर साल 2008-2010 के बीच झगड़ा शुरू हो गया. उनके बंगले के पास एक बिल्डर भी रहा करता था, उसकी नज़र भी साधना के बंगले पर थी. उन्होंने अच्छे दाम पर साधना का घर आशा भोंसले को ऑफर किया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, वो बिल्डर कुछ लोगों को लेकर साधना के घर उन्हें धमकाने भी गया था. इसके बाद साधना ने पुलिस मे रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

वहीं, आशा भोंसले को उस घर के लिए बिल्डर ने इतनी रकम ऑफर की थी कि उन्होंने भी साधना पर केस दर्ज कर दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उस वक्त साधना ने फिल्म इंडस्ट्री के कुछ लोगों से सपोर्ट मांगा लेकिन कोई भी उनकी मदद के लिए आगे नहीं आया. हालांकि, महेश भट्ट और सलीम खान ने साधना की मदद की थी. लेकिन बात बन नहीं पाई. इसी टेंशने में साधना की तबीयत ख़राब होती चली गई और साल 2015 में साधना का निधन हो गया.

यह भी पढ़ेंः

जब Nutan को पहली बार देखते ही Amitabh Bachchan अपने स्कूटर से गिरते-गिरते बचे थे, जानें क्या था मामला

Rajkumar जब गए थे Sadhana के घर डिनर पर, लेकिन नहीं लगाया खाने को हाथ, पूछने पर एक्ट्रेस को मिला ऐसा जवाब

image Source

Enable Notifications OK No thanks