ट्विटर विवाद: एलन मस्क ने भेजा था ट्विटर के सीईओ को धमकी भरा मैसेज, क्या थी वजह?


हाइलाइट्स

मस्क के खिलाफ फाइल किए गए केस में इस धमकी की जानकारी दी गई है.
मैसेज में एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर के वकील परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं.
कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया कंपनी ने भी मस्क पर केस दायर किया था.

नई दिल्ली. डील कैंसिल होने के बाद टेस्ला के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) और ट्विटर के बीच विवाद बढ़ता ही जा रहा है. अब इस केस में एक नई खबर सामने आई है. रिपोर्ट्स के मुताबिक, मस्क ने डील कैंसिल होने से पहले ट्विटर (Twitter) के सीईओ पराग अग्रवाल (Parag Agrawal) को एक मैसेज भेजकर धमकी दी थी. बताया जा रहा है कि यह मैसेज 28 जून को भेजा गया था.

ट्विटर की तरफ से मस्क के खिलाफ फाइल किए गए केस में इस धमकी की जानकारी दी गई है. बताया है कि मैसेज में एलन मस्क ने कहा कि ट्विटर के वकील परेशानी खड़ी करने की कोशिश कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि मस्क ने पराग अग्रवाल को ये मैसेज तब भेजा था, जब ट्विटर के वकीलों ने उन वित्तीय जानकारियों की मांग की थी, जिनसे ट्विटर का अधिग्रहण किया जाना था.

ये भी पढ़ें- PM किसान केवाईसी सहित 31 जुलाई तक निपटा लें ये 3 जरूरी काम, वरना हो जाएगा नुकसान

ट्विटर ने लगाया झूठ बोलने का आरोप
कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया कंपनी ने भी मस्क पर केस दायर किया था, जब उन्होंने 44 अरब डॉलर के अधिग्रहण सौदे को वापस लेने का फैसला किया था. द वर्ज की एक अन्य रिपोर्ट के अनुसार, मस्क पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए मंगलवार को डेलावेयर के कोर्ट ऑफ चांसरी में केस दायर किया गया था.

“मस्क कहां से लाएंगे 44 अरब डॉलर”
कोर्ट में जमा किए गए दस्तावेजों के मुताबिक, एलन मस्क ने ट्विटर के सीएफओ नेड सेगल को भी इसी तरह का मैसेज भेजा था. इस मैसेज में लिखा था कि कंपनी के वकील परेशानी खड़ी करने के लिए इस बातचीत का इस्तेमाल कर रहे हैं. इसे तुरंत रोकने की जरूरत है. कहा जा रहा है कि मस्क ने ये मैसेज तब भेजा था जब ट्विटर के वकीलों ने उनसे पूछा कि 44 अरब डॉलर की रकम कहां से लाएंगे.

ये भी पढ़ें-  आपकी कमाई और टैक्‍स पर नजर रखते हैं फॉर्म AIS और TIS, आईटीआर में अब नहीं कर सकते एक रुपये का भी हेरफेर

मस्क ने कैंसिल कर दी थी ट्विटर डील
एलन मस्क ने कुछ दिन पहले ट्विटर का अधिग्रहण का ऐलान किया था. इसके बाद उन्होंने हाल ही में  इस डील को कैंसिल कर दिया. हालांकि, ट्विटर डील कैंसिल करने का फैसला नहीं आया है, बल्कि मस्क इसके संकेत पहले भी दे चुके थे. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि उनकी इस डील में अब दिलचस्पी नहीं रह गई है. पहले मस्क ने एलान किया था कि वो इस डील को कुछ समय के लिए होल्ड कर रहे हैं.

डील कैंसिल होने पर कोर्ट पहुंचा ट्विटर
डील कैंसिल होने पर ट्विटर ने  कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है. मीडिया रिपोर्ट्स (Media) के मुताबिक, ट्विटर ने जो केस किया है उसमें दलील दी है कि एलन मस्क (Elon Musk) इस डील को करने के बाध्य हैं. इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि उन्होंने सार्वजनिक रूप से ऐलान किया कि वो इस डील में दिलचस्पी नहीं रखते.

Tags: Business news in hindi, Elon Musk, Parag Agrawal, Twitter

image Source

Enable Notifications OK No thanks