​SEBI में निकली ग्रेड ए के पदों पर भर्ती, ग्रेजुएट्स करें आवेदन


SEBI Grade A Recruitment 2022: सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (SEBI) द्वारा ऑफिसर ग्रेड ए पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है. इच्छुक उम्मीदवार 31 जुलाई तक इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती अभियान के लिए आधिकारिक साइट sebi.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण
इस भर्ती के द्वारा इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी स्ट्रीम में ग्रेड ए (Grade A) के 24 पदों पर भर्ती होगी. जिसमें, सामान्य वर्ग के लिए 11 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 5 पद, आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 1 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 4 पद और अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 3 पद आरक्षित किए गए हैं.

शैक्षिक योग्यता
इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थियों के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से इंजीनियरिंग में बैचलर्स डिग्री होनी आवश्यक है. इसके अलावा उम्मीदवार को किसी भी स्ट्रीम में बैचलर डिग्री और पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री रखने वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 30 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

चयन प्रक्रिया
इन भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन दो चरणों की लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

आवेदन शुल्क
इन पदों के लिए उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क जमा करना होगा. इसके लिए सामान्य, अन्य पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के अभ्यर्थियों को 1000 रुपये का आवेदन शुल्क जमा करना होगा.

ऐसे करें आवेदन
इस भर्ती के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट sebi.gov.in पर जाकार 31 जुलाई 2022 तक आवेदन कर सकते हैं.

CUET 2022: जिन स्टूडेंट्स की परीक्षा छूटी, उनके लिए दोबारा परीक्षा कराना संभव नहीं- यूजीसी चेयरमैन

​MP-IDSA Recruitment 2022: मनोहर पर्रिकर इंस्टीट्यूट ऑफ डिफेंस स्टडीज एंड एनालिसिस में निकली इन पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks