Twitter डील के बाद एलन मस्क को गडकरी का ऑफर, भारत में EV के मैन्युफैक्चरिंग में टेस्ला का फायदा


नई दिल्ली. सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने ट्विटर डील (Twitter Deal) होने के बाद टेस्ला (Tesla) को भारत में कार बनाने का ऑफर दिया. गडकरी ने कहा कि अगर अमेरिका स्थित ईवी कंपनी टेस्ला भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles)  बनाती है, तो इससे कंपनी को भी फायदा होगा.

केंद्रीय मंत्री ने सोमवार को नई दिल्ली में एक कार्यक्रम में कहा कि वह दिन दूर नहीं जब देश में सभी इलेक्ट्रिक वाहनों की कीमत, पेट्रोल वाहनों की कीमत से कम होगी. उन्होंने कहा, ‘‘टेस्ला अगर भारत में इलेक्ट्रिक कार का मैन्युफैक्चरिंग करेगी तो उनका भी फायदा होगा.’’

गडकरी ने इससे पहले 26 अप्रैल को कहा था कि अगर टेस्ला भारत में अपने ईवी का मैन्युफैक्चरिंग करने को तैयार है तो ‘‘कोई समस्या नहीं है’’, लेकिन कंपनी को चीन से कारों का आयात नहीं करना चाहिए. उन्होंने रायसीना डायलॉग में कहा था, ‘‘अगर एलन मस्क (टेस्ला के सीईओ) भारत में मैन्युफैक्चरिंग के लिए तैयार हैं, तो कोई समस्या नहीं है … भारत आओ, निर्माण शुरू करो, भारत एक बड़ा बाजार है, वे भारत से निर्यात कर सकते हैं.’’

पिछले साल भारी उद्योग मंत्रालय ने टेस्ला से कहा था कि सरकार द्वारा किसी भी टैक्स रियायत पर विचार करने से पहले जरूरी है कि कंपनी भारत में अपने इलेक्ट्रिक वाहनों का मैन्युफैक्चरिंग शुरू करे.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की हर घटना की होगी जांच, कंपनियों पर होगी कार्रवाई?

एलन मस्क ने Twitter को 44 अरब डॉलर में खरीदा
गौरतलब है कि दुनिया के सबसे अमीर शख्स और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क अब सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर के नए मालिक बन गए हैं. हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर  को खरीदने के लिए 44 बिलियन डॉलर की डील की है.

Tags: Electric vehicle, Electric Vehicles, Nitin gadkari, Tesla, Twitter Account

image Source

Enable Notifications OK No thanks