ट्विटर आपको निकाल सकता है, एलोन मस्क को चेतावनी देता है


Elon Musk ने हाल ही में Web3 को ‘BS’ कहा है।

अक्सर क्रिप्टोक्यूरेंसी और एआई के बारे में ट्वीट करते हुए देखे जाने वाले, एलोन मस्क ऐसे मीम्स साझा करने से नहीं कतराते हैं कि अधिकांश पेशेवर सख्त कॉर्पोरेट वातावरण में संकोच करेंगे।

  • News18.com
  • आखरी अपडेट:17 जनवरी 2022, 12:06 IST
  • पर हमें का पालन करें:

टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क न केवल सबसे मूल्यवान इलेक्ट्रिक वाहन (ईवी) कंपनी के प्रमुख के लिए लोकप्रिय हैं, बल्कि ट्विटर पर तीखी टिप्पणियों के लिए भी लोकप्रिय हैं। अक्सर क्रिप्टोकरेंसी और एआई के बारे में ट्वीट करते हुए देखे जाने वाले, 50 वर्षीय अरबपति ऐसे मीम्स साझा करने से नहीं कतराते हैं कि सख्त कॉर्पोरेट वातावरण में अधिकांश पेशेवर संकोच करेंगे। यह कोई रहस्य नहीं है कि माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर कुछ “विवादास्पद” प्रकाशित करना आपको निकाल भी सकता है। यह एक पुरानी पुरानी बहस है जिसे पुराने इंटरनेट उपयोगकर्ता दोहराना पसंद करते हैं, ‘बिना परिणाम के बोलें।’ इसलिए, मस्क ने इस अजीबोगरीब वन-लाइनर के साथ इस उपद्रव को एक मेम में बदल दिया है कि कुछ लोग चेतावनी पर भी विचार कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: यहां जानिए एलोन मस्क इंटरनेट के भविष्य के बारे में क्या सोचते हैं

उनके द्वारा साझा किया गया नवीनतम मेम ट्विटर की एक तस्वीर के साथ पाठ के साथ है, “पांच से दस वर्षों में अपनी नौकरी से निकाल दिया जाए।” इसमें यह भी जोड़ा गया है, “कुछ कहो जो तुम चाहते हो।” हालांकि यह आसानी से समझ में नहीं आता है, यह बचपन के एक पाठ की याद दिला सकता है, ‘बोलने से पहले सोचें।’ जो बात इस ट्वीट को और दिलचस्प बनाती है, वह है मस्क की अपनी टिप्पणी जिसमें लिखा है, “अच्छी बात है कि मैंने कभी भी कुछ भी विवादास्पद ट्वीट नहीं किया।”

यह स्पष्ट रूप से एक मजाक है क्योंकि टेस्ला के सीईओ ने हाल ही में एक ट्विटर पोल के आधार पर अपने टेस्ला के कुछ शेयरों को बेचने का फैसला करने के बाद मुश्किल में पड़ गए। टेस्ला के निवेशक डेविड वैगनर ने मस्क पर अमेरिकी प्रतिभूति नियामक के साथ कथित रूप से समझौतों का उल्लंघन करने के लिए मुकदमा दायर किया था। टेस्ला को निजी लेने के बारे में मजाक करने के बाद 2018 में अमेरिकी नियामक द्वारा उन पर मुकदमा भी चलाया गया था। आरोपों का दावा है कि मस्क के ट्वीट्स ने स्टॉक एक्सचेंज में टेस्ला के शेयर की कीमतों में हेरफेर किया।

नए इंटरनेट बज़वर्ड ‘वेब3’ को “बीएस” कहने के बाद उन्हें कुछ क्रिप्टोकरंसी उत्साही लोगों द्वारा भुनाया गया था। सरल शब्दों में, वेब 3 ‘वर्ल्ड वाइड वेब’ का विकास है जिसमें अब ब्लॉकचेन शामिल हैं। यह उपयोगकर्ताओं को बजाय हितधारक बनने की अनुमति देता है। केवल दर्शक या अपलोडर होने के नाते। अपने पुराने ट्वीट में, उन्होंने दावा किया कि Web3 “अभी वास्तविकता की तुलना में अधिक मार्केटिंग चर्चा है।” हालांकि, ऐसा लगता है कि वह वेब3 को भविष्य में एक वास्तविकता के रूप में मानता है, लेकिन हम अभी तक वहां नहीं हैं। ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डोर्सी ने भी यही भावना साझा की है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks