iPhone 14 के सभी मॉडल्स में मिलेगा 120Hz रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले!


iPhone 14 लाइनअप को कथित रूप से 2022 में सितंबर में लॉन्च किया जा सकता है और नए साल की शुरुआत के साथ धीरे-धीरे कई लीक्स व रिपोर्ट्स में फोन से जुड़ी जानकारी सामने आ रही हैं। लेटेस्ट लीक में इस लाइनअप के डिस्प्ले पैनल की जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट की मानें, तो आईफोन 14 सीरीज़ के सभी मॉडल्स 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट डिस्प्ले पैनल के साथ दस्तक देंगे। याद दिला दें, पिछले साल Apple कंपनी ने iPhone 13 सीरीज़ के तहत केवल iPhone 13 Pro और iPhone 13 Pro Max के साथ ही 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट LTPO डिस्प्ले पैनल को पेश किया था, वहीं वनीला iPhone 13 और iPhone 13 Mini मॉडल्स 60 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आए थे। लेकिन नई सीरीज़ में सभी मॉडल्स कथित रूप से 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आने वाले हैं।

MacRumors की रिपोर्ट में Analyst Jeff Pu का हवाला देते हुए जानकारी दी गई है कि iPhone 14 मॉडल्स 120 हर्ट्ज़ LTPO ProMotion डिस्प्ले के साथ दस्तक देंगे। इसके अलावा, आईफोन 14 के सभी चारों मॉडल्स में 6 जीबी रैम मिल सकती है।

बता दें, Apple का प्रोमोशन डिस्प्ले अडैप्टिव रिफ्रेश रेट टेक्नोलॉजी का ही नाम है। ये टेक्नोलॉजी डिस्प्ले के कॉन्टेंट के आधार पर रिफ्रेश रेट को 120 हर्ट्ज़ से 10 हर्ट्ज़ तक बदलता है, जिसमें वेबसाइट को 10 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट और गेम को 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट पर प्ले किया जा सकता है।

अब-तक ProMotion डिस्प्ले केवल आईफोन के प्रो मॉडल्स तक ही सीमित रहते थे। लेकिन आईफोन 14 सीरीज़ के साथ इसे वनीला मॉडल्स में भी पेश किया जा सकता है।

गौरतलब है कि हाल ही में iPhone 14 Pro के रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे, जिसमें खुलासा हुआ था कि कंपनी अपनी आगामी फ्लैगशिप iPhone 14 सीरीज़ के प्रो मॉडल्स के लिए नॉच की जगह होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन पेश करने वाली है। कथित रूप से सैमसंग और एलजी कंपनी आईफोन 14 सीरीज़ के प्रो मॉडल्स के लिए होल-पंच डिस्प्ले सप्लाई करने वाली है। वहीं, iPhone 14 स्मार्टफोन में नॉच डिस्प्ले डिज़ाइन बरकरार रहेगा। इसके अलावा, इन रेंडर्स में दो होल-पंच कटआउट देखा गया था।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

Source link

Enable Notifications OK No thanks