ट्विटर ‘क्लोज फ्रेंड्स’ जैसा फीचर पेश करेगा, जिसे अस्थायी रूप से ‘ट्विटर फ्लॉक’ कहा जाएगा


इंस्टाग्राम के क्लोज फ्रेंड्स फीचर की तरह, ट्विटर एक समान फीचर पर काम कर रहा है, जिससे आप लोगों के एक विशिष्ट समूह के साथ ट्वीट साझा कर सकते हैं।

द वर्ज के अनुसार, ट्विटर के मामले में, आप अपने ट्वीट्स को अपने “झुंड” तक सीमित रखेंगे।

ट्विटर ने सबसे पहले हमें पिछले जुलाई में फीचर की एक झलक दी थी, जिसे उस समय “ट्रस्टेड फ्रेंड्स” कहा जाता था।

सूत्रों के अनुसार, ट्विटर एक ऐसे पेज पर काम कर रहा है, जो फ्लॉक के बारे में अधिक जानकारी दिखाता है, जो बताता है कि आप 150 सदस्यों को जोड़ सकते हैं। केवल ये उपयोगकर्ता आपके झुंड को भेजे गए ट्वीट्स को देख सकते हैं या उनका जवाब दे सकते हैं। और अगर आप तय करते हैं कि अब आप अपने झुंड में किसी को नहीं चाहते हैं, तो ट्विटर नोट करता है कि आप किसी भी समय अपनी सूची से लोगों को हटा सकते हैं, और उन्हें कोई सूचना नहीं मिलेगी।

यदि आप किसी के झुंड में हैं और वे एक ट्वीट भेजते हैं, तो उस ट्वीट के नीचे एक लेबल दिखाई दे सकता है, जिसमें लिखा होगा: “आप इस ट्वीट को देख सकते हैं क्योंकि लेखक ने आपको अपने झुंड में जोड़ा है।”

इससे करीबी दोस्तों और ट्विटर पर आपके द्वारा अनुसरण किए जाने वाले सभी लोगों के बीच अंतर करना आसान हो जाएगा। अपने झुंड को एक ट्वीट भेजने के लिए, ऐसा लगता है कि ट्विटर आपके द्वारा इसे भेजने से पहले एक ऑडियंस विकल्प प्रदर्शित करेगा, जिससे आप सभी ट्विटर और आपके चयनित उपयोगकर्ताओं के बीच चयन कर सकेंगे।

ट्विटर ने सितंबर में केवल-आमंत्रित समुदाय लॉन्च किए, एक ऐसी ही सुविधा जो आपको साझा हितों वाले उपयोगकर्ताओं से जुड़ने देती है। जैसे आप अपने ट्वीट को अपने झुंड तक सीमित कर सकते हैं, वैसे ही आप अपने सभी अनुयायियों के बजाय एक विशिष्ट समुदाय को ट्वीट भेज सकते हैं। यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि ट्विटर के “करीबी दोस्त” जैसी सुविधा सभी उपयोगकर्ताओं तक कब पहुंचेगी।

ट्विटर के प्रवक्ता तातियाना ब्रिट ने द वर्ज को बताया, “ट्विटर हमेशा लोगों को स्वस्थ बातचीत में शामिल होने में मदद करने के लिए नए तरीकों पर काम कर रहा है, और हम वर्तमान में लोगों को अधिक निजी तौर पर साझा करने के तरीके तलाश रहे हैं।”

प्रवक्ता ने कहा, “हमारे पास इस समय फीचर के बारे में साझा करने के लिए कोई और खबर नहीं है, लेकिन हम पुष्टि कर सकते हैं कि ‘ट्विटर फ्लॉक’ सिर्फ एक प्लेसहोल्डर नाम है।”

यह कहानी एक वायर एजेंसी फ़ीड से पाठ में संशोधन किए बिना प्रकाशित की गई है।

की सदस्यता लेना टकसाल समाचार पत्र

* एक वैध ईमेल प्रविष्ट करें

* हमारे न्यूज़लैटर को सब्सक्राइब करने के लिए धन्यवाद।

एक कहानी कभी न चूकें! मिंट के साथ जुड़े रहें और सूचित रहें। अब हमारा ऐप डाउनलोड करें !!

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks