‘वह जानता है कि पक्ष में अल्फा पुरुषों को कैसे संभालना है’: आकाश चोपड़ा ने आरसीबी के लिए सही कप्तानी के उम्मीदवार का नाम दिया


भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने पिछले साल विराट कोहली के कप्तान के रूप में पद छोड़ने के बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का नेतृत्व करने के लिए अपनी पसंद का नाम रखा है। आरसीबी को कप्तान की तलाश है क्योंकि उसने नीलामी से पहले कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन किया है। मैक्सवेल भी पदभार संभालने के दावेदारों में से एक हैं लेकिन चोपड़ा को लगता है कि वह एक अस्थिर विकल्प हैं।

चोपड़ा ने अपना आकलन दिया कि आरसीबी को मैक्सवेल को अपना अगला कप्तान नियुक्त करने से क्यों बचना चाहिए।

“क्या वे मैक्सवेल के बारे में सोच सकते हैं? मैक्सवेल एक आकर्षक विकल्प है लेकिन वह एक अस्थिर विकल्प भी है। पिछले साल उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। वास्तव में, आरसीबी को अपनी पीठ थपथपानी चाहिए कि उन्हें उससे इतना अच्छा प्रदर्शन मिला। लेकिन क्या वह उनके कप्तान हो सकते हैं? कठिन विकल्प, मैं वास्तव में उस रास्ते से नीचे नहीं जाऊंगा,” उन्होंने अपने YouTube चैनल पर कहा।

पूर्व सलामी बल्लेबाज ने आगे कहा कि श्रेयस अय्यर भी आरसीबी में स्थान के लिए उनकी नंबर 1 पसंद नहीं है क्योंकि अगर वह शीर्ष 4 में बल्लेबाजी नहीं करते हैं तो यह उल्टा हो सकता है।

श्रेयस अय्यर एक विकल्प हैं। बैंगलोर उनके बारे में सोच सकता है लेकिन व्यक्तिगत रूप से, वह बैंगलोर के लिए मेरी नंबर 1 पिक नहीं है क्योंकि मैदान ऐसा नहीं है। वह शीर्ष क्रम का बल्लेबाज है और यदि आप उसे नंबर 4 से नीचे भेजते हैं तो यह काम नहीं करेगा। आपके पास नंबर 4 तक जगह नहीं हो सकती है क्योंकि आपके पास कोहली और मैक्सवेल हैं, और आप मैक्सवेल को क्रम में बल्लेबाजी करने की कोशिश कर रहे हैं, ” उन्होंने कहा।

क्रिकेटर टर्नर कमेंटेटर ने टीम का नेतृत्व करने के लिए एक आउट ऑफ बॉक्स चॉइस – जेसन होल्डर का नाम दिया और कहा कि वह आरसीबी जैसी फ्रेंचाइजी के लिए एक आदर्श विकल्प है।

“वे या तो मैक्सवेल के बारे में सोच सकते हैं या मुझे यहां सिर्फ एक नाम डालने दें – जेसन होल्डर। वह एक सरल चरित्र है, खुद को थोपता नहीं है, वह आरसीबी जैसी फ्रेंचाइजी के लिए बिल्कुल सही है। वह सभी मैच खेलेगा, वह जानता है कि टीम को कैसे चलाना है और वह कभी भी केंद्रीय स्तर पर नहीं होगा।”

यह भी पढ़ें | SA vs IND ODIs, India Report Card: शिखर धवन ने की जोरदार वापसी, लेकिन मध्यक्रम ने किया निराश

आकाश ने ट्विटर पर इस बारे में बात करते हुए कहा कि होल्डर जानता है कि उस पक्ष में अल्फा मेल्स को कैसे संभालना है जो उसने पहले विंडीज टीम के साथ किया है।

“अगर मैक्सवेल को #RCB कप्तानी नहीं सौंपी जाती है, तो जेसन होल्डर कप्तानी के उम्मीदवार के रूप में कैसे हैं? उन्हें हमेशा एक हरफनमौला की जरूरत होती है…कम आंका जाता है…पता है कि टीम में अल्फा मेल्स को कैसे संभालना है। विचार?” चोपड़ा ने ट्वीट किया।

होल्डर को उनकी पिछली फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद ने रिटेन नहीं किया था क्योंकि वह अब अगले महीने बेंगलुरु में होने वाली मेगा आईपीएल नीलामी में प्रवेश करेंगे।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks