Twitter बनाम Elon Musk मामले की आज होगी पहली सुनवाई, जज ऑनलाइन सुनेंगे दलील


हाइलाइट्स

44 बिलियन डॉलर में ट्विटर को खरीदने की हुई थी डील.
अब समझौते से पीछे हट चुके हैं एलन मस्‍क.
सौदा पूरा करवाने ट्विटर ने अब खटखटाया है कोर्ट का दरवाजा.

नई दिल्‍ली. ट्विटर द्वारा टेस्‍ला के मालिक एलन मस्‍क के खिलाफ दायर मुकदमे की आज सुनवाई होगी. मामले की सुनवाई करने वाले जज के कोरोना पॉजिटिव होने के कारण यह मामला ऑनलाइन सुना जाएगा. सुनवाई कुल 90 मिनट होगी. इस अवधि में ही ट्विटर और मस्‍क के वकील अपना-अपना पक्ष रखेंगे. डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी जज कैथलीन मैककॉर्मिक इस मामले की सुनवाई करेंगी.

ट्विटर ने अरबपति उद्योगपति एलन मस्क पर 44 अरब डॉलर में कंपनी का अधिग्रहण पूरा करने का दबाव बनाया है. एलन मस्क को उनके अनुबंध दायित्वों के लिए जवाबदेह बनाने के लिए ही कंपनी ने डेलावेयर कोर्ट ऑफ चांसरी में मुकदमा दायर किया है. ट्विटर ने कोर्ट से इस मामले की त्‍वरित सुनवाई की मांग की है. वहीं, दूसरी ओर मस्‍क इस मामले को लंबा खींचने के मूड में हैं.

ये भी पढ़ें-  ट्रंप बनाम मस्क : तेज हुई जुबानी जंग, मस्क बोले- अब उन्हें रिटायर हो ही जाना चाहिए

ट्विटर की जल्‍द सुनवाई की मांग 
लाइव मिंट की एक रिपोर्ट के अनुसार, कोर्ट में जमा कराए गए दस्‍तावेजों में ट्विटर ने आरोप लगाया है कि मस्‍क कंपनी द्वारा दायर किए गए मुकदमे को लंबा चलाने के प्रयास कर रहे हैं. ट्विटर ने कोर्ट से मांग की है कि ट्रायल सिंतबर से ही शुरू हो जाना चाहिए, ताकि यह समझौता बरकरार रह सके. कंपनी का कहना है कि मस्‍क द्वारा फैलाए गए भ्रम के कारण मिलियन्‍स ट्विटर शेयरों का भविष्‍य धूमिल हो रहा है. इतनी बड़ी कंपनी ने शायद ही कभी इस तरह की अस्थिरता का सामना किया हो.

मस्‍क लंबा खींचना चाहते हैं मामला 
ट्विटर ने मस्‍क पर केस कर न्‍यायालय से मांग की है कि ट्विटर के विलय के लिए मस्‍क को आदेश दिया जाए. ट्विटर का कहना है कि अगर सितंबर में ट्रायल शुरू नहीं हुआ तो कंपनी को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा. वहीं, मस्‍क ने कोर्ट से इस मामले का ट्रायल फरवरी में शुरू करने की मांग की है.

ये भी पढ़ें-  ITR Filing Rules क्‍या मृत व्‍यक्ति का इनकम टैक्‍स रिटर्न भरना है जरूरी? किसे है इस तरह का आईटीआर भरने का अधिकार?

8 जुलाई को मस्‍क ने इस 44 बिलियन डॉलर के सौदे को रद्द करने की घोषणा की थी. मस्‍क का आरोप है कि ट्विटर ने स्‍पैम अकाउंट की सही जानकारी उनके साथ शेयर नहीं की है. ट्विटर का कहना है कि उसके प्‍लेटफॉर्म पर 5 फीसदी स्‍पैम अकाउंट है. वहीं, मस्‍क का कहना है कि स्‍पैम या बोट अकाउंट की संख्‍या कहीं ज्‍यादा है.

Tags: Business news, Business news in hindi, Elon Musk, Twitter

image Source

Enable Notifications OK No thanks