जम्मू-कश्मीर: लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी गिरफ्तार, गोला बारूद भी हुआ बरामद


श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला जिले से सुरक्षा बलों ने शनिवार को लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया. यह जानकारी पुलिस ने दी. पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि गिरफ्तार किए गए लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादियों के पास से दो पिस्तौल, पिस्तौल की दो मैगजीन और 11 कारतूस भी बरामद किए गए हैं.

प्रवक्ता ने कहा, ‘‘सोपोर (बारामूला जिले) में पुलिस ने सुरक्षा बलों के साथ प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े दो आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया है.’’

प्रवक्ता के मुताबिक, आतंकवादियों की गतिविधि के बारे में विशेष सूचना के आधार पर हादीपोरा-रफियाबाद में सुरक्षा बलों द्वारा एक संयुक्त चौकी स्थापित की गई थी.

उन्होंने कहा, ‘‘जांच के दौरान संयुक्त दल ने लोरिहामा लिंक रोड से हद्दीपोरा की ओर आ रहे दो संदिग्ध व्यक्तियों को रोका, जिन्होंने संयुक्त नाका दल को देखकर मौके से भागने की कोशिश की, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया.’’

गिरफ्तार किए गए दोनों आतंकवादियों की पहचान तारिक अहमद वानी और इशफाक अहमद वानी के रूप में हुई है, जो श्रीनगर के रंगरेथ के रहने वाले हैं.

Tags: Encounter, Jammu kashmir, Lashkar-e-taiba



Source link

Enable Notifications OK No thanks