U19 WC: ऑस्‍ट्रेलिया को अफगानिस्‍तान को हराने में आया जोर, 3 ओवर ने छुड़ा दिए थे पसीने


नई दिल्‍ली. अंडर 19 वर्ल्‍ड कप (Under 19 World Cup) में तीसरे स्‍थान के प्‍लेऑफ मुकाबले में ऑस्‍ट्रेलिया को अफगानिस्‍तान (Australia vs Afghanistan) को हराने के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा. तीसरे स्‍थान के लिए दोनों टीमों के बीच टक्‍कर आखिर तक चली और ऑस्‍ट्रेलिया ने 2 विकेट से बाजी मार ली. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए अफगान टीम ने निर्धारित ओवर में 201 रन बनाए. एजाज अहमद अहमदजईक ने सबसे ज्‍यादा 81 रन बनाए. उनके अलावा कप्‍तान सुलीमान साफी ने 37 रन बनाए. ऑस्‍ट्रेलिया के विलियम सल्‍जमान और निवेथन राधाकृष्‍णन ने 3-3 विकेट लिए. 202 रन के लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी ऑस्‍ट्रेलिया ने राधाकृष्‍णन के 66 रन और सलामी बल्‍लेबाज कैंपबेल केलावे के 51 रन की मदद से 5 गेंद पहले लक्ष्‍य हासिल कर लिया.

ऑस्‍ट्रेलिया को सेमीफाइनल में भारत के हाथों और अफगानिस्‍तान को इंग्‍लैंड के हाथों का सामना करना पड़ा था. अफगानिस्‍तान ने तीसरे स्‍थान के लिए तो ऑस्‍ट्रेलिया के पसीने निकाल दिए थे. दोनों के बीच आखिरी ओवर तक जबरदस्‍त मुकाबला चलता रहा, मगर राधाकृष्‍णन के ऑलराउंड प्रदर्शन ने दोनों के बीच जीत हार का अंतर पैदा किया.

अफगान की शुरुआत रही काफी खराब
बात अफगान बल्‍लेबाजी की करें तो शुरुआत काफी खराब रही. अफगानिस्‍तान ने अपने 5 विकेट तो 95 रन पर ही गंवा दिए थे. इसके बाद एजाज ने एक छोर से पारी को संभालने की कोशिश की, मगर दूसरे छोर पर निर्धारित अंतराल में लगातार विकेट गिरते ही रहे. 6 बल्‍लेबाज तो दोहरा आंकड़ा भी पार नहीं पाए. अफगानी बल्‍लेबाज भले ही ऑस्‍ट्रेलिया जैसी टीम के सामने बड़ा स्‍कोर नहीं रख पाए, मगर अफगान गेंदबाजों ने इस लक्ष्‍य को भी ऑस्‍ट्रेलिया के लिए मुश्किल सा बना दिया था.

HBD भुवनेश्वर: पहले मैच के लिए नहीं थे जूते, 19 की उम्र में सचिन तेंदुलकर को किया ‘0’ पर आउट

U-19 World Cup Final : भारत-इंग्लैंड के इन 5 खिलाड़ियों पर रहेगी नजर, फाइनल में चल गए तो अकेले पलट देंगे बाजी

अफगान गेंदबाजों ने 45वें ओवर के बाद जिस तरह की गेंदबाजी की, उससे उनकी जीत की उम्‍मीद जग गई थी. 45 ओवर के खेल तक ऑस्‍ट्रेलिया ने 5 विकेट पर 193 रन बनाए लिए थे, मगर इसके बाद अफगानिस्‍तान ने ऑस्‍ट्रेलिया की राह मुश्किल कर दी थी. अगले ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया ने सिर्फ एक रन जोड़ा और 1 विकेट गंवाया. 47वां ओवर भी पिछले ओवर की ही तरह रहा. ऑस्‍ट्रेलिया को अफगानिस्‍तान ने सिर्फ एक रन जोड़ने दिया और एक विकेट भी लिया. 48वें ओवर में भी 1 रन के साथ एक विकेट गिरा. इन 3 ओवर ने लगभग मैच पलट दिया था, मगर 49वें ओवर में ऑस्‍ट्रेलिया ने 4 रन जोड़ लिया और फिर आखिरी ओवर की पहली गेंद पर गार्नर ने 2 रन जोड़कर ऑस्‍ट्रेलिया को जीत दिला दी.

Tags: Afghanistan, Australia, Under 19 World Cup

image Source

Enable Notifications OK No thanks