U19 World Cup: सेमीफाइनल के शतकवीर कप्तान यश धुल ने बताया- 2 विकेट गिरने के बाद किस सोच के साथ की बल्लेबाजी


नई दिल्ली. भारतीय टीम ने अंडर 19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup) के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया को शिकस्त देकर फाइनल के लिए जगह बनाई. फाइनल में टीम इंडिया (Team India) का मुकाबला इंग्लैंड से होगा. कप्तान यश धुल ने कहा कि उनकी और शेख रशीद की 40वें ओवर तक कोई जोखिम लिये बिना डटकर बल्लेबाजी करने की रणनीति थी. यही वजह ऑस्ट्रेलिया पर सेमीफाइनल में 96 रन से जीत दिलाने में कारगर साबित हुई. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने दो विकेट 37 रन पर गंवा दिये थे. इसके बाद धुल ने 110 गेंद में 110 और रशीद ने 108 गेंद में 94 रन बनाये और 204 रन की साझेदारी की. इसके दम पर भारत ने पांच विकेट पर 290 रन बनाये जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 41.5 ओवर में 194 रन पर आउट हो गई.

धुल ने कहा, ‘‘मेरी और रशीद की रणनीति आखिर तक बल्लेबाजी करने की थी जो कारगर साबित हुई. हमने ज्यादा शॉट्स नहीं लगाये और 46वें ओवर तक विकेट नहीं खोया.’’ कप्तान ने कहा, ‘‘रशीद और मेरा तालमेल अच्छा था जो नजर आया.’’ टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में कोरोना संक्रमण से जूझने के बाद यहां तक पहुंचने के लिये टीम की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘हम शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं. रशीद मानसिक रूप से काफी मजबूत है. हम बबल में साथ में थे और वह मानसिक तौर पर हमेशा तैयार रहता है.”

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान कूपर कोनोली ने कहा कि आखिरी दस ओवर में मैच उनकी पकड़ से छूट गया जब भारतीय बल्लेबाजों ने सौ से अधिक रन बनाए. उन्होंने कहा, ‘‘हम 40वें ओवर तक अच्छी स्थिति में थे लेकिन उन्होंने आखिरी दस ओवर में 100 से ज्यादा रन बना दिए. 290 रन का लक्ष्य आसान नहीं था.’’

यह भी पढ़ें:

IND vs WI ODI: केएल राहुल शादी के कारण पहला वनडे नहीं खेलेंगे, जानिए कब टीम से जुड़ेंगे: रिपोर्ट

Ind vs WI: रोहित-द्रविड़ को मुश्किल से निकालेंगे वेंकटेश अय्यर, टीम इंडिया में बदलेगी उनकी भूमिका

यश कोरोना के कारण 2 मैच नहीं खेल पाए थे
यश ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले मैच में 82 रन की कप्तानी पारी खेलकर टीम को जीत दिलाई थी. हालांकि, इसके बाद वो कोरोना पॉजिटिव हो गए और आयरलैंड, युगांडा के खिलाफ अगले 2 मुकाबलों में नहीं उतर पाए.

Tags: India under 19, India vs Australia, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks