Ukraine Russia War Live: रूस ने यूक्रेन में वैक्यूम बम से किया था विस्फोट, हवा से सोख ली थी ऑक्सीजन


09:00 AM, 11-Mar-2022

रूस-यूक्रेन के बीच मध्यस्थता कराने को तैयार चीन 

रूस-यूक्रेन के बीच शांति समझौता कराने के लिए चीन एक बार फिर से मध्यस्थ बनने को तैयार है। पहले विदेश मंत्री और अब चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग ने कहा कि रूस और यूक्रेन के बीच शांति समझौता कराने के लिए चीन मध्यस्थता के लिए तैयार है। यह बयान ऐसे समय पर सामने आ रहे हैं, जब चीन यूक्रेन पर रूस के आक्रमण की आलोचना करने से इंकार कर चुका है।

08:47 AM, 11-Mar-2022

कीव के बाहर फिर तैनात हुआ रूसी काफिला

यूक्रेन की राजधानी कीव के बाहर फिर से रूसी काफिला देखा गया है। एक अमेरिकी निजी कंपनी ने कहा कि, 10 मार्च को ली गईं सैटेलाइट तस्वीरों में कीव के उत्तर-पश्चिम में फिर से रूसी काफिला देखा गया है। यह काफिला पहले तितर-बितर हो गया था। कहा गया कि तस्वीरों में बख्तरबंद गाड़ियां हवाईअड्डे के नजदीक शहरों में घुसपैठ कर रही हैं। इस काफिले को जंगलों में पेड़ों की कतार में तैनात किया गया है। 

08:35 AM, 11-Mar-2022

रूस ने यूक्रेन में किया था वैक्यूम बम का इस्तेमाल

रूस ने यूक्रेन में वैक्यूम बम के इस्तेमाल की पुष्टि की है। ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय की ओर से ट्वीट किया गया है। इसमें कहा गया है कि रूसी रक्षा मंत्रालय ने यूक्रेन में TOS-1A हथियार प्रणाली को तैनात किया था। यह हथियार प्रणाली वैक्यूम बमों का इस्तेमाल करती है। एक वैक्यूम बम हवा से ऑक्सीजन को सोख लेता है और मानव शरीर को वाष्पीकृत करने में सक्षम होता है। 

07:45 AM, 11-Mar-2022

Ukraine Russia War Live: रूस ने यूक्रेन में वैक्यूम बम से किया था विस्फोट, हवा से सोख ली थी ऑक्सीजन

सोशल मीडिया प्लेटफार्म फेसबुक ने रूस को लेकर अपने नियमों में बदलाव किया है। यूक्रेन पर आक्रमण के विरोध में फेसबुक ने रूसी आक्रमण और राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ बोलने की अनुमति दी है। हालांकि, फेसबुक ने कहा है कि सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर ऐसी टिप्पणी नहीं होनी चाहिए, जिससे नागरिकों को खतरा हो। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks