वकार यूनिस नहीं टीम इंडिया के इस गेंदबाज को ‘आदर्श’ मानते हैं उमरान मलिक


नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक आईपीएल 2022 से काफी चर्चा में है. हर कोई उनकी बॉलिंग स्पीड की बात कर रहा है. लोग पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वकार यूनिस से उनकी तुलना कर रहे हैं. उमरान ने इस आईपीएल में 150 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से गेंदबाजी की थी.

वकार यूनिस को आदर्श नहीं मानते उमरान

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान उमरान ने कहा कि वे वकार यूनिस को फॉलो नहीं करते हैं, बल्कि भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और भुवनेश्वर कुमार को अपना आदर्श मानते हैं.

आईपीएल में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय

उमरान मलिक ने आईपीएल के 15वें संस्करण में 156.9 किमी प्रति घंटा की स्पीड से गेंदबाजी की और इस गति के साथ वे IPL में सबसे तेज गेंद फेंकने वाले भारतीय बन गए हैं. अपनी बॉलिंग स्पीड के चलते उन्होंने आईपीएल में कई दिग्गज बल्लेबाजों को परेशानी में डाला.

यह भी पढ़ें : बल्लेबाजों की आंखों में डर देखकर मजा आता है : उमरान मलिक

अफ्रीका के खिलाफ पांचों मैच खेलना चाहते हैं उमरान

उमरान ने कहा कि फिलहाल उनका लक्ष्य है अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में सभी मैच खेलना और भारत को अपने दम पर जीत दिलाना. उमरान ने इंटरव्यू के दौरान कहा कि भावनाओं में बहने का कोई मतलब नहीं है, मैं बस भारत के लिए अपना सबसे बेहतरीन प्रदर्शन करना चाहता हूं. आईपीएल के प्रदर्शन के दम पर उमरान ने भारतीय टीम में अपनी जगह बनाई है.

उमरान ने बताया कि आईपीएल से मिली पहचान के बदौलत उन्हें देश भर से प्यार मिल रहा है और इसके लिए वे बहुत शुक्रगुजार हैं. आईपीएल के बाद से वे काफी बिजी रहे हैं पर उन्होंने प्रैक्टिस करना नहीं छोड़ा है.

Tags: Jasprit Bumrah, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks