उमरान मलिक इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के लिए तैयार हैं? जानिए पूर्व चयनकर्ता की क्या है राय


नई दिल्ली. आईपीएल के 15वें सीजन में अपनी रफ्तार का जादू दिखाने वाले युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) को अब इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलते हुए सभी देखना चाहते हैं. उमरान ने आईपीएल 2022 में शानदार गेंदबाजी की थी, जिसकी बदौलत उन्हें टीम इंडिया की टी20 टीम में जगह मिली है. भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND v SA 2nd T20) के बीच 5 मैचों की सीरीज का दूसरा टी20 मैच रविवार को कटक में खेला जाएगा. उमरान इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. टीम इंडिया के पूर्व चयनकर्ता दिलीप वेंगसरकर (Dilip Vengsarkar) का कहना है कि उमरान इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं.

दिलीप वेंगसरकर ने खलीज टाइम्स से कहा, ‘ खेल को लेकर सबका अपना अलग अलग नजरिया होता है. लेकिन मुझे लगता है कि जिस तरह से उन्होंने आईपीएल में अपनी स्पीड और सटीकता दिखाई है, उससे वह खेलने के हकदार हैं. इसके अलावा जब आप इंटरनेशनल क्रिकेट घर पर खेल रहे हैं, तो उसके जैसे खिलाड़ी को आजमाने का यह सही समय है.’

यह भी पढ़ें:IND vs SA 2nd T20I, Pitch Report Weather Forecast: कटक में कैसा रहेगा मौसम, क्या बारिश करेगी मैच का मजा किरकिरा?

IND v SA 2nd T20 Predicted Playing XI: भारत v द. अफ्रीका की संभावित प्लेइंग XI, किसे मिलेगा मौका, कौन होगा बाहर

जम्मू-कश्मीर के 22 साल के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने आईपीएल के 15वें सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलते हुए कुल 24 विकेट चटकाए थे. उन्हें इमर्जिंग प्लेयर चुना गया था. उमरान को आईपीएल में दिग्गज डेल स्टेन के साथ समय बिताने का मौका मिला. स्टेन सनाराइजर्स हैदराबाद के बॉलिंग कोच हैं. उमरान ने आईपीएल में लगातार अपनी स्पीड से सभी को प्रभावित किया.

‘उमरान मलिक को लंबे समय तक भारत के लिए खेलना चाहिए’ 

बकौल वेंगसरकर, ‘ पिछले 10 वर्षों में जितने भी मैंने खिलाड़ी देखे हैं उनमें वह सबसे रोमांचक खिलाड़ियों में से एक हैं. मैं उम्मीद करता हूं कि वह अच्छा करेंगे, क्योंकि वह इस समय काफी फिट दिखाई दे रहे हैं. तेज गेंदबाजों के पास जो आक्रमता होनी चाहिए, वह उमरान मलिक में है. मुझे लगता है कि उन्हें भारत के लिए लंबे समय तक खेलना चाहिए. ‘

उमरान मलिक के साथ अर्शदीप सिंह भी हैं लाइन में 

नई दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए सीरीज के पहले टी20 मैच में उमरान मलिक को प्लेइंग इलेवन में शामिल नहीं किया गया था. टीम इंडिया में उमरान सहित अर्शदीप सिंह भी डेब्यू का इंतजार कर रहे हैं. दोनों गेंदबाजों ने आईपीएल में धारदार गेंदबाजी की थी. अर्शदीप सिंह पंजाब किंग्स टीम के हिस्सा थे, उन्होंने डेथ ओवर में शानदार गेंदबाजी की थी.

Tags: Cricket news, Dilip Vengsarkar, Hindi Cricket News, Ind vs sa, India vs South Africa, Team india, Umran Malik

image Source

Enable Notifications OK No thanks