UP Chunav : मंच पर पूर्व सांसद रामजी लाल सुमन ने सपा जिलाध्‍यक्ष को दिखाया तमाचा, अखिलेश यादव हंसते रहे


आगरा. यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान रविवार को आगरा के बाह में समाजवादी पार्टी की रैली में अजीब वाकया देखने को मिला. वहीं, सपा प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के सामने हुई इस घटना को देखकर सभा में मौजूद लोग भी हैरान रह गए. दरअसल बाह विधानसभा क्षेत्र में हो रही रैली में सपा के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व सांसद रामजी लाल सुमन (Ram Ji Lal Suman) अपना भाषण शुरू करने जा रहे थे, लेकिन इस दौरान पार्टी जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा (Jitendra Verma) और सपा प्रमुख अखिलेश यादव बात करने लगे. इसके बाद वह जिलाध्यक्ष के पास पहुंचे और चुप रहने की हिदायत दी.

इसके बाद जैसे ही रामजी लाल सुमन ने माइक संभालकर बोलना शुरू किया, ‘मैं अखिलेश को पूर्व मुख्यमंत्री नहीं मानता. मैं उन्हें भावी मुख्यमंत्री मानता हूं’ वैसे ही जिलाध्यक्ष जितेंद्र वर्मा और अखिलेश यादव फिर बातचीत करने लगे. यह देखकर सपा के राष्ट्रीय महासचिव रामजी लाल सुमन को गुस्‍सा आ गया और तेज रफ्तार से वर्मा के पास पहुंचे और थप्पड़ मारने के लिए हाथ उठाया. हालांकि अखिलेश यादव ने तेजी दिखाते हुए जिलाध्‍यक्ष को बचा लिया. इस दौरान वर्मा सहम गए, लेकिन सपा प्रमुख हंसते नजर आए. इसके बाद अखिलेश यादव ने हाथ जोड़कर सभा मौजूद लोगों से माफी मांगी और फिर मास्‍क हटाकर हंसते रहे. वहीं, रामजीलाल सुमन का मंच पर सपा जिलाध्‍यक्ष को तमाचा दिखाने का वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

अखिलेश यादव ने बाह में खेला बड़ा दांव
आगरा के बाह विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने ऐलान किया प्रदेश में सपा की सरकार बनने पर बाह में अटल बिहारी वाजपेयी (Atal Bihari Vajpayee) के नाम पर विश्वविद्यालय बनाया जाएगा. इसके साथ ही वादा किया कि यदि जरूरत पड़ी तो वह बाह को अलग जिला बनाएंगे. उन्होंने कहा, ‘आगरा पर्यटन का केंद्र है तो बटेश्वर में धार्मिक पर्यटन महत्‍व भी कम नहीं है. इस क्षेत्र में विकास की बहुत जरूरत है. इसलिए जरूरत पड़ने पर इसे जिला बनाया जाएगा.’ बता दें कि बाह विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाला बटेश्वर अटल बिहारी वाजपेयी का पैतृक गांव है. ऐसे में अखिलेश के इस ऐलान को बड़ा दांव माना जा रहा है.

वहीं, अखिलेश यादव ने कहा कि बाह विधानसभा में किसान परेशान है. किसान की खाद की बोरी चोरी हो गई, बिजली नहीं मिली. कोई कारखाना भी नहीं बनाया गया. यहां सिंचाई के लिए पानी नहीं मिलता है. इसके साथ ही उन्होंने अपना चुनावी वादा दोहराया कि सपा की सरकार आने पर 300 यूनिट बिजली बिल माफ होगा, कोई बिल नहीं देना होगा. वहीं, अखिलेश यादव ने कहा, ‘बाबा (योगी आदित्यनाथ) गर्मी निकालने की बात करते हैं और हम गर्मी और सर्दी निकालने की बात नहीं करते. हम नौजवानों को पुलिस में भर्ती करने की बात करते हैं. उन्हें रोजगार दिलाने की बात करते है.’

आपके शहर से (आगरा)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Agra news, Akhilesh yadav, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

Enable Notifications OK No thanks