UP Chunav: यूपी चुनाव में गांधी परिवार का इमोशनल कार्ड, प्रियंका और राहुल बोले-अमेठी से है हमारा खास रिश्‍ता


अमेठी. यूपी विधानसभा चुनाव 2022 (UP Assembly Election 2022) में अमेठी में पांचवें चरण में मतदान होना है. इस बीच आज कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अमेठी में प्रचार किया. राहुल ने भाजपा पर हमला करते हुए कहा कि साल 2014 में आयोजित जनसभाओं में पीएम नरेंद्र मोदी अपने भाषण में दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने की बात कहते थे, लेकिन इस चुनाव में वह अपने भाषण में रोजगार देने की बात क्यों नहीं करते? साथ ही कहा कि 40 साल में सबसे ज्यादा बेरोजगारी आज आ गई है. इसके साथ प्रियंका ने गांधी परिवार का इमोशनल कार्ड खेलते हुए अपने पक्ष में वोट डालने की बात कही है.

राहुल गांधी ने कहा कि देश के रीढ़ की हड्डी माने जाने वाले किसानों को आज पीएम नरेंद्र मोदी ने तोड़ दिया है. आप शिक्षा के लिए अपने जेब से हर महीने बच्चों के पढ़ाई के लिए पैसा देते हो. मैं आप से पूछता हूं कि यूपी में रोजगार ही नहीं है, तो अपने बच्चों को कॉलेज यूनिवर्सिटी भेजने का क्या फायदा है? क्या आप अपने बच्चों को कॉलेज यूनिवर्सिटी चेहरा दिखाने के लिए भेजते हो या उन्हें रोजगार मिले इसलिए भेजते हो. सरकार की जिम्मेदारी होती है कि देश के युवाओं को रोजगार देना. पीएम पर हमला बोलते हुए कहा,’ नरेंद मोदी कहते हैं कि 70 साल हिंदुस्तान में कुछ नहीं हुआ. यहां पर ट्रिपल आईटी, बीएचएल, एचएएल, नेशनल हाइवे का जाल है ये किसने बिछाया है. हम मेगा फूड पार्क व हिंदुस्तान पेपर मील लाना चाहते थे.’

इसके साथ राहुल ने प्रधानमंत्री पर नोटबंदी का जिक्र करते हुए कहा कि उन्होंने देश के भीतर रोजगार देने वाली रीढ़ की हड्डी को तोड़ने का काम किया है. कांग्रेस एक ऐसी सरकार देना चाहती है जो किसानों, युवाओं और गरीबों के साथ साझेदारी में काम करे. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि हमने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार बनते ही 10 दिनों के भीतर किसानों का कर्जा माफ किया. इतना ही नहीं उसके कुछ दिनों बाद वहां के किसानों के धान, गेहूं का समर्थन मूल्य 2500 रुपये क्विंटल कर दिया. इसके अलावा छत्तीसगढ़ के हर जिले में फूड पार्क की इकाई स्थापित की जा रही है.

प्रियंका बोलीं- रोजगार और शिक्षा छीनने वालों को जनता जवाब देगी

कांग्रेस महासचिव और यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी ने कहा कि धर्म और जाति के आधार पर आप लोग वोट न देकर विकास के नाम पर मतदान करें. उन्होंने कहा कि धार्मिक होना अच्छी बात है, लेकिन राजनीति विकास के नाम पर होनी चाहिए. हमारे माता-पिता और भाई भी आपके यहां से सांसद रहे हैं. अमेठी से हमारा खास रिश्‍ता है. इसके साथ उन्होंने कहा कि हमने इतने बड़े-बड़े विकास कार्य किए हैं, लेकिन कई इकाईयों को मौजूदा सरकार ने बंद करवा दिया है.

आपके शहर से (अमेठी)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

Tags: Priyanka gandhi, Rahul gandhi, Uttar Pradesh Assembly Elections, Uttar Pradesh Elections



Source link

Enable Notifications OK No thanks