UP News: अचानक जमीन में 15 फीट अंदर समा गया पांच साल का मासूम, मच गया हड़कंप


फिरोजाबाद के टूंडला में घर के आंगन में जमीन के अंदर पांच साल का मासूम समा गया। ये देख परिजनों के होश उड़ गए। परिजनों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर पड़ोसियों की भीड़ मौके पर जुट गई। बच्चे को बाहर निकाले जाने का प्रयास शुरू कर दिया गया। डर इस बात का भी था कि ये जमीन और अधिक गहराई में न धंस जाए। बड़ी ही सावधानी के साथ बच्चे  को साड़ी में बाल्टी बांधकर उसके सहारे से बाहर निकाला गया। बच्चे के सुरक्षित बाहर आने पर घरवालों की जान में जान आई। परिजनों ने बताया कि जिस जगह से हादसा हुआ उस जगह 30 साल पहले कुआं था।

मामला थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव रसूलाबाद का है। रविवार रात सवा आठ बजे गांव निवासी बंटू घर के कमरे में बैठा था। बारिश हो रही थी। बंटू ने कमरे में ही खाना मंगाया। बंटू का पांच साल का बेटा अशोक खाने की थाली लेकर कमरे की ओर आ रहा था।

बताया गया है कि अशोक जैसे ही आंगन में पहुंचा, तभी जमीन धंस गई और वह जमीन के अंदर समा गया। बेटे की आवाज सुनकर बंटू वहां दौड़कर पहुंचा। जमीन को धंसा देख उसके होश उड़ गए। 

बच्चे के जमीन में समाने की खबर मिलते ही ग्रामीणों की भीड़ मौके पर जुट गई।  परिजनों ने ग्रामीणों की मदद से बच्चे को बाहर निकालने के लिए एक प्लास्टिक की बाल्टी को साड़ी में बांधकर 15 फीट गहरे कुएं में डाल दिया। बच्चे को सावधानी के साथ  उसके अंदर बैठने के लिए कहा गया।

बच्चा जैसे ही बाल्टी में बैठा, परिजनों ने उसे खींचकर बाहर निकाल लिया। कूंए में गिरने से घायल मासूम को उपचार के लिए परिजन अस्पताल ले गए। 

बंटू ने बताया कि उनके पिता शोलीराम ने पानी के लिए कुएं को खुदवाया था, लेकिन कुएं में पानी खारा होने के कारण उसे बंद करा दिया गया था। बारिश का पानी अंदर जाने की वजह से बंद कुआं धंस गया तथा यह हादसा हो गया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks