UP Politics: सीएम योगी बोले- भाजपा ने दी आजमगढ़ को पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की सौगात, जानें अखिलेश का दावा


लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने रविवार को मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ पर झूठ बोलने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्‍होंने दावा किया कि मुख्‍यमंत्री समेत भाजपा के सभी नेता अपनी बात झूठ से शुरू करते हैं और झूठ पर ही खत्म करते हैं. इसके साथ सपा प्रमुख ने कहा, ‘सर्वविदित है कि समाजवादी पार्टी की सरकार ने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे का निर्माण कराया और उसी की अगली कड़ी में आजमगढ को प्रदेश की राजधानी लखनऊ और देश की राजधानी नई दिल्ली से जोड़ने के लिए समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की आधारशिला रखी गई थी.’

बता दें कि मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने रविवार को आजमगढ़ संसदीय क्षेत्र के उपचुनाव की सभा में राज्‍य की मुख्‍य विपक्षी समाजवादी पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि आजमगढ़ को समाजवादी पार्टी की सरकार ने ‘आतंक का गढ़’ बना दिया था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की डबल इंजन की सरकार ने इसे विकास से जोड़ने का कार्य किया है. साथ ही योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्वांचल एक्‍सप्रेसवे की आधारशिला जुलाई 2018 में रखी और कोरोना काल के बावजूद नवंबर 2021 में उन्होंने इसका लोकार्पण किया. अब आजमगढ़ के लोग दो घंटे में लखनऊ जा सकते हैं.

वहीं, उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी (काशी) और अपने गृह जिले गोरखपुर के विकास कार्यों की चर्चा करते हुए अपील की कि निरहुआ को सांसद बनवा दीजिए. इसके अलावा मुख्‍यमंत्री योनी ने अखिलेश यादव पर आजमगढ़ की जनता को धोखा देने, विकास अवरूद्ध करने और अपराधियों का समर्थन करने का भी आरोप लगाया है.

अखिलेश यादव ने किया ये दावा

वहीं, सपा प्रमुख अलिखेलया यादव ने दावा किया कि समाजवादी सरकार में समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के लिए जमीन अधिग्रहण और एलाइनमेंट हुआ, लेकिन भाजपा सरकार बनने पर काम रोक दिया गया और फिर समाजवादी पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का नाम बदल दिया गया. उन्‍होंने आरोप लगाया कि भाजपा ने हमेशा आजमगढ़ की उपेक्षा की और बदनाम किया और अब भी भाजपा सरकार धोखा देने से बाज नहीं आ रही है. अखिलेश यादव ने दावा किया कि आजमगढ़ ने हमेशा भाजपा की साम्प्रदायिकता और विकास विरोधी ताकतों को नकारा है और समाजवादियों ने हमेशा आजमगढ़ और पूर्वांचल में विकास और जनता को सम्मान दिया है.

Tags: Akhilesh yadav, Azamgarh news, CM Yogi Adityanath, Purvanchal Expressway



Source link

Enable Notifications OK No thanks