Maruti WagonR का अपडेट मॉडल जल्द होगा लॉन्च, नई खूबियों के साथ आ रही देश की फेवरेट कार


नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की पॉपुलर हैचबैक कार वैगन-आर ( WagonR) का अपडेट वर्जन जल्द ही लॉन्च हो सकती है. हाल ही में इसके अपडेट मॉडल को कमर्शियल शूटिंग के दौरान देखा गया है. WagonR कई सालों से भारतीय बाजार में मौजूद पॉपुलर कार बनी हुई है. अब तक इसके तीन अपडेट वर्जन लॉन्च हो चुके हैं.

WagonR की कीमत 5.18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है, जो 6.58 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. इसे 14 अलग-अलग वैरिएंट में पेश किया गया है. इसमें दो इंजन ऑप्शन पेट्रोल और डीजल मिलता है. इसके अलावा इसमें दो ट्रांसमिशन के ऑप्शन भी मिलता है. WagonR का CNG मॉडल भी काफी पॉपुलर है, जो 6.17 लाख रुपए की कीमत पर उपलब्ध है.

ये भी पढ़ें- अब Bike पर बच्चों को बैठाने का बदल गया तरीका, लापरवाही पर लगेगा भारी जुर्माना

autocar mantraa नाम के इंस्टाग्राम एकाउंट की ओर से शेयर किए गए वीडियो में देखी गई WagonR में एक काले रंग की छत के अलावा बाहरी बहुत ज्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल रहा है. हालांकि इसमें साफ देखा जा सकता है कि नई WagonR में डुअल-टोन एक्सटीरियर और नए अलॉय व्हील्स मिल सकते हैं.

उम्मीद की जा रही है कि कंपनी WagonR में 2022 बलेनो (2022 Baleno) हैचबैक की तरह देखने को मिल सकते हैं. इसलिए वैगनआर फेसलिफ्ट मॉडल में नई बलेनो के अंदर नया 9-इंच डिजिटल टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम देखने को मिलने की उम्मीद है. लॉन्च होने पर अपहोल्स्ट्री समेत इंटीरियर फीचर्स के मामले में अन्य बदलावों की उम्मीद की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- कितनी सेफ हैं आपकी कार! क्रैश टेस्टिंग में Honda City, Jazz, Kiger, Magnite का हुआ ये हाल

Maruti की थर्ड जनरेशन वैगनआर में 1.0-लीटर K10B पेट्रोल इंजन या 1.2-लीटर K12M पेट्रोल इंजन के साथ-साथ पूर्व के लिए CNG संस्करण के साथ पेश किए जाते हैं. छोटा इंजन 67 bhp की पावर और 90 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है, जबकि 1.2-लीटर यूनिट 82 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा कर सकता है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Maruti Suzuki



image Source

Enable Notifications OK No thanks