यूपीएससी ने जारी किया नया नोटिफिकेशन, साइंटिफिक ऑफिसर सहित कई पदों पर निकली वैकेंसी


UPSC Recruitment 2022: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) ने साइंटिफिक ऑफिसर सहित अन्य कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की अंतिम तिथि 30 जून 2022 है. 

इन पदों पर भर्ती
आयोग द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से साइंटिफिक ऑफिसर के 1 पद, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट के 21 पद और असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के 2 पदों पर भर्ती की जाएगी. साइंटिफिक ऑफिसर पदों पर चयनित उम्मीदवारों को लेवल 8, असिस्टेंट माइनिंग जियोलॉजिस्ट को लेवल 7 और अन्य पदों के लिए लेवल 10 के तहत सैलरी मिलेगी. 

जानें आयु सीमा 
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में मास्टर्स डिग्री होनी चाहिए. इसके अलावा असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के पदों के लिए उम्मीदवार की आयु 35 साल और अन्य पदों के लिए 30 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. 

ऐसे करें आवेदन 
सभी योग्य उम्मीदवार 30 जून 2022 तक या उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. तय समय के बाद किए आए आवेदन को स्वीकार नहीं किया जाएगा. सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता अवश्य जांच लें. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. 

​UPMSP UP Board Result 2022 Live: यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के एग्जाम रिजल्ट पर क्या है ताजा अपडेट? यहां पढ़िए

​​IAS Success Story: आईएएस बनने के लिए भविष्य ने ठुकराया 55 लाख का पैकेज, जानें कैसा रहा सफर

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks