​उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने जारी की पीसीएस प्रीलिम्स परीक्षा की आंसर की, यहां करें चेक


UPPSC Prelims Answer Key 2022: उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा पीसीएस प्रीलिम्स एग्जाम की प्रोविजनल आंसर-की जारी कर दी गई है. उम्मीदवार यूपीपीएससी  की आधिकारिक साइट uppsc.up.nic.in पर जाकर आंसर की चेक कर सकते हैं.

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से जारी की गई प्रोविजनल आंसर-की पर उम्मीदवार 23 जून 2022 तक अपनी आपत्ति दर्ज करा सकते हैं. आंसर-की पर आईं आपत्तियों के निपटारे के बाद फाइनल आंसर-की जारी होगी. जिसके बाद और प्रारंभिक परीक्षा का रिजल्ट भी जारी किया जाएगा.

UPPSC PCS Prelims Answer Key 2022: कब हुई थी परीक्षा
उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग ने पीसीएस के लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 जून 2022 को राज्य में विभिन्न निर्धारित केंद्रों पर किया था. प्रारंभिक परीक्षा में सफल उम्मीदवार ही मुख्य परीक्षा में शामिल हो सकेंगे. इस परीक्षा के नतीजों की घोषणा के बाद ही मुख्य परीक्षा की तारीख घोषित की जाएगी. उम्मीदवार अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट की मदद ले सकते हैं.

UPPSC PCS Prelims Answer Key 2022: इस प्रकार चेक करें आंसर की

  • स्टेप 1: पीसीएस परीक्षा की आंसर की चेक करने के लिए उम्मीदवार सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट uppsc.up.nic.in पर जाएं.
  • स्टेप 2: इसके बाद उम्मीदवार होम पेज पर दिए गए Answer Key सेक्शन में जाएं.
  • स्टेप 3: अब वह यहां मौजूद आंसर-की के लिंक पर क्लिक करें.
  • स्टेप 4: अब उम्मीदवार की स्क्रीन पर प्रोविजनल आंसर-की आ जाएगी.
  • स्टेप 5: अंत में उम्मीदवार इसका एक प्रिंट आउट भी निकाल सकते हैं.

​​ESIC Result 2022: अपर डिवीजन क्लर्क मुख्य परीक्षा के नतीजे जारी, यहां करें चेक

​​India Post GD Result 2022: इंडिया पोस्ट ने जारी किया जीडीएस परीक्षा का रिजल्ट, इस दिन से पहले करा लें डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks