उत्तराखंड कांग्रेस ने 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर की चर्चा


उत्तराखंड कांग्रेस ने 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर की चर्चा

हरीश रावत ने कहा, “यह पहली मुलाकात थी। इसके बाद और बैठकें होंगी।” (फाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा कि उत्तराखंड कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी ने बुधवार को अपनी पहली बैठक में सभी 70 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों पर चर्चा की और उम्मीदवारों की सूची पर अंतिम निर्णय 4 जनवरी तक लिया जाएगा।

रावत ने संवाददाताओं से कहा, “यह पहली बैठक थी। इसके बाद और बैठकें होंगी। सभी 70 सीटों, उम्मीदवारी के गुण पर विस्तृत चर्चा हुई। अंतिम निर्णय संभवत: 4 जनवरी को सीईसी को भेजा जाएगा।” हालांकि तारीख की पुष्टि नहीं हुई है। राष्ट्रीय राजधानी में बैठक।

उन्होंने आगे कहा कि पार्टी के उम्मीदवार आगामी विधानसभा चुनावों में अधिकांश सीटें जीतने की स्थिति में हैं, जो अगले साल होने वाले हैं।

उत्तराखंड में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं।

इस बीच, पंजाब में विधानसभा चुनाव के संबंध में, पंजाब कांग्रेस की प्रचार समिति के अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने बुधवार को कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों के लिए टिकट वितरण में एक उम्मीदवार की जीत सबसे बड़ा कारक होगी।

पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने यह भी कहा कि अन्य महत्वपूर्ण कारक यह सुनिश्चित करना होगा कि एक परिवार के केवल एक व्यक्ति को चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिले।

स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक के बाद श्री जाखड़ ने कहा, “टिकटों के वितरण के लिए सबसे महत्वपूर्ण कारक एक उम्मीदवार की जीत है। एक अन्य महत्वपूर्ण कारक यह होगा कि एक परिवार के केवल एक व्यक्ति को चुनाव लड़ने के लिए टिकट मिलता है।”

.

image Source

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks