तकनीशियन के पदों पर यहां निकली है वैकेंसी, बचे हैं चंद दिन, जल्द करें आवेदन


NPL Vacancy 2022: राष्ट्रीय भौतिक प्रयोगशाला (National Physical Laboratory) में तकनीशियन (I ) के पदों पर आवेदन के लिए सिर्फ तीन दिन बाकी है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार, जो इन पदों पर आवेदन करना चाहते है वे जल्द से जल्द आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 3 जुलाई 2022 है. रजिस्टर्ड डाक के जरिए अपने आवेदन भेज सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 89 रिक्त पदों पर भर्तियां की जाएगी. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे. केवल डाक के जरिए ही आवेदन किया जा सकता है. 

जानें वैकेंसी डिटेल्स 
कुल 89 टेक्नीशियन पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिसमें ओबीसी के लिए 21, ईडब्ल्यूएस के लिए 8, एससी के लिए 12 एवं एसटी के लिए 6 पद आरक्षित हैं. बाकी 32 पद अनारक्षित है.

शैक्षणिक योग्यता
आवेदक का 10वीं पास होना अनिवार्य है. साथ ही किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से संबंधित ट्रेड में आईटीआई की भी डिग्री होनी चाहिए. 

जानें कैसे होगा चयन 
आवेदकों का चयन सीबीटी परीक्षा के जरिए किया जाएगा. परीक्षा का समय 2 घंटे 30 मिटन का होगा और कुल 150 प्रश्न पूछें जाएंगे. परीक्षा पैटर्न आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है. अभी परीक्षा तिथि नहीं घोषित की गई है. 

जानें कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट nplindia.org पर जाएं. 
  • होम पेज पर दिए गए Careers सेक्शन में जाएं. 
  • यहां संबंधित पद के सामने क्लिक करें. 
  • आवेदन पत्र डाउनलोड करें.
  • अब दिए गए पते पर भेज दें.

यह भी पढ़ें:

Rajasthan Anganwadi Bharti 2022: राजस्थान आंगनवाड़ी में 10वीं और 12वीं पास के लिए निकली नौकरियां, ये है आवेदन की लास्ट डेट 

UP Private Colleges: यूपी के प्राइवेट कॉलेज अब नहीं ले सकेंगे मनमानी फीस, सरकार उठाने जा रही है ये कदम 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks