सरकारी विभागों में 220 पदों पर निकली वैकेंसी, ग्रेजुएट युवा यहां करें आवेदन


जम्मू कश्मीर पब्लिक सर्विस कमिशन ने कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम के माध्यम से विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है. सभी योग्य उम्मीदवार JKPSC CCE 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.  25 अप्रैल 2022 से रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू होगा हैं. इस परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन करने की आखिरी तारीख 15 मई निर्धारित की गई है. 

जानें कितने पदों पर होगी भर्तियां 
आधिकारिक नोटिफिकेशन के अनुसार, इस प्रक्रिया के माध्यम से जम्मू और कश्मीर के एडमिनिस्ट्रेटिव सर्विस में 100 पद, पुलिस सर्विस में 50 पद और अकाउंट्स सर्विस में 70 पद सहित कुल 220 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. 

जानें चयन प्रक्रिया
इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन प्रिलिमिनरी परीक्षा, मेन्स परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा. सभी योग्य उम्मीदवार Jammu & Kashmir Govt Job 2022 के लिए आधिकारिक वेबसाइट jkpsc.nic.in पर पर 25 अप्रैल से 15 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. 

जानें शैक्षणिक योग्यता 
जम्मू और कश्मीर में इन पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से बैचलर्स डिग्री होनी चाहिए.

आयु सीमा
आवेदन करने वाले  उम्मीदवार की आयु 32 साल से अधिक नहीं होनी चाहिए. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

जानें एग्जाम डिटेल्स 
आयोग द्वारा प्रिलिमिनरी परीक्षा 26 जून 2022 को आयोजित किए जाने की संभावना है.इसके लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 1000 रुपए और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपए आवेदन शुल्क जमा करना होगा. अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं.

RRB Scorecard: रेलवे भर्ती बोर्ड ने किया CBT-1 का स्कोर कार्ड जारी, ऐसे करें चेक

​​DSSSB Recruitment 2022: दिल्ली में सरकारी नौकरी करने का बड़ा मौका, इन पदों पर निकली वैकेंसी, ऐसे करें आवेदन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks