​भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र में निकली कई पदों पर वैकेंसी, जल्द करें आवेदन


BARC Recruitment 2022: भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र, मुंबई ने स्टाइपेंडरी ट्रेनी, साइंटिफिक असिस्टेंट और टेक्नीशियन के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. इस भर्ती अभियान के तहत स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी -1, स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी – II, साइंटिफिक असिस्टेंट (सुरक्षा), टेक्नीशियन (पुस्तकालय विज्ञान) और टेक्नीशियन (रिगर) के पदों पर नियुक्ति की जाएगी.

इस भर्ती के माध्यम से 266 पदों पर नियुक्ति की जाएगी जिसमे स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी -1 के 71 पदों (यूआर- 27, ईडब्ल्यूएस- 8, ओबीसी- 18, एससी- 10, एसटी- 7 और पीडब्ल्यूडी- 1) और वहीं, स्टाइपेंडरी ट्रेनी श्रेणी -2 के कुल 189 पदों पर भर्ती की जाएगी, जिसमें यूआर के लिए 118 पद, ईडब्ल्यूएस के 14, ओबीसी के 33, एससी के 23 और पीडब्ल्यूडी का 1 पद निर्धारित किए गए हैं.

महत्वपूर्ण तारीखें

  • ऑनलाइन आवेदन की प्रारंभिक तिथि – 01 अप्रैल 2022.
  • ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि – 30 अप्रैल 2022.

इस भर्ती के स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी- 1 के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास संबंधित इंजीनियरिंग में डिप्लोमा , स्टाइपेंडरी ट्रेनी कैटेगरी- II के लिए उम्मीदवारों को 60% अंकों के साथ 10वीं पास होना चाहिए और ए / सी मैकेनिक के ट्रेड में सर्टिफिकेट में होना जरूरी है. इच्छुक उम्मीदवार भर्ती से संबंधित अन्य जानकारी के लिए जारी किए गए नोटिफिकेशन को देख सकते हैं.

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट https://nrbapply.formflix.com पर जाकर कर सकते है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे वेबसाइट के होम पेज पर दिए गए निर्देशों को ध्यान से पढ़े और फिर उसके बाद ही आवेदन करें. आपको बता दें कि एक पद के लिए केवल एक ही आवेदन मान्य होगा और अगर कोई उम्मीदवार एक से अधिक पदों के लिए आवेदन करना चाहता है, तो प्रत्येक पद के लिए आवेदन और शुल्क का अलग भुगतान करना होगा.

​​ECIL Jobs 2022: इन पदों पर निकली वैकेंसी, जानें कौन कर सकता है आवेदन

​​UPSC Preparation Tips: यूपीएससी परीक्षा की कर रहे हैं तैयारी तो अपनाएं ये आसान तरीके, मिलेगी सफलता

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks