कई पदों पर यहां निकली है वैकेंसी, जल्द से जल्द करें आवेदन


संघ लोक सेवा आयोग (Union Public Service Commission) ने बीते दिनों अपनी आधिकारिक साइट (Official Site) पर विभिन्न पदों पर भर्ती करने के लिए अधिसूचना जारी की थी. जिसके अनुसार अभियान के तहत यूपीएससी द्वारा 33 पदों पर भर्ती की जाएगी. भर्ती अभियान के द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर, स्टोर अफसर सहित अन्य पदों पर भर्ती की जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबकि अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होने के लिए अंतिम तिथि (Last Date) 03 मार्च 2022 तक आवेदन कर दें. अभ्यर्थी यूपीएससी (UPSC) की आधिकारिक वेबसाइट (Official Website) www.upsconline.nic.in पर जाकर इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

ये है रिक्ति विवरण

  • असिस्‍टेंट प्रोफेसर (इतिहास) – 1 पद.
  • स्टोर ऑफिसर – 11 पद.
  • असिस्टेंट मिनरल इकोनॉमिस्ट (इंटेलिजेंस) – 14 पद.
  • असिस्‍टेंट प्रोफेसर (आयुर्वेद) – 07 पद.

वेतन विवरण
नोटिफिकेशन (Notification) के मुताबिक भर्ती के लिए जिन उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. उन्हें 7 वें सीपीसी के अनुसार पे मैट्रिक्स में वेतनमान स्तर- 7 से 10 के अनुसार वेतन मिलेगा. यह उस पद के संबंध में अलग-अलग होगा जिसके लिए वे आवेदन (Apply) करेंगे.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क
आवेदकों को आवेदन शुल्क (Application Fees) के रुप में 25 रुपये का भुगतान करना होगा. अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति / पीडब्ल्यूबीडी / किसी भी समुदाय की महिला उम्मीदवारों के लिए कोई शुल्क नहीं है.

ऐसे  होगा चयन 

अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार (Interview) द्वारा किया जाएगा. यूआर / ईडब्ल्यूएस के उम्मीदवारों के पास चयन प्रक्रिया (साक्षात्कार) में 50 अंक होने चाहिए और ओबीसी उम्मीदवारों के लिए 45 अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है. एससी / एसटी / पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों को 40 अंक चाहिए. साक्षात्कार के कुल अंक 100 होंगे.  

 

 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks