हाईकोर्ट में 1400 से अधिक पदों पर निकली वैकेंसी, 22 अगस्त तक करें आवेदन


High Court Recruitment 2022: मद्रास हाई कोर्ट में एग्जामिनर, रीडर, लिफ्ट ऑपरेटर सहित कई पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. इन पदों आवेदन करने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mhc.tn.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 22 अगस्त 2022 तक चलेगी. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत विभिन्न जिलों में रिक्त पदों को भरा जाएगा. इस भर्ती (Sarkari Naukri 2022) प्रक्रिया के जरिए विभिन्न रिक्तियों के कुल 1412 पदों को भरा जाएगा. 

वैकेंसी डिटेल्स 
परीक्षक – 118 पद
पाठक – 39 पद
सीनियर बेलीफ – 302 पद
जूनियर बेलीफ – 574 पद
जेरॉक्स ऑपरेटर – 267 पद
ड्राइवर – 59 पद
प्रोसेस सर्वर – 41 पद
लिफ्ट ऑपरेटर – 9 पद
प्रोसेस राइटर – 3 पद

जानें शैक्षणिक योग्यता 
परीक्षक, पाठक, वरिष्ठ बेलीफ और जूनियर बेलीफ पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का एसएसएलसी पास होना अनिवार्य है. वहीं जेरोक्स ऑपरेटर पद के लिए एसएसएलसी पास के साथ अभ्यर्थी के पास जेरोक्स मशीन के संचालन में कम से कम 6 महीने की अवधि के लिए व्यावहारिक अनुभव होना चाहिए. अधिक शैक्षणिक योग्यता व इस भर्ती से संबंधित अधिक जानकारी के लिए अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन को देख सकते हैं. 

आयु सीमा 
इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 32 वर्ष के बीच होनी चाहिए.अधिकतम उम्र की सीमा में ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थी को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है. 

चयन प्रक्रिया 
इन पदों पर चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. 

​​AAI ATC Admit Card 2022: एयरपोर्ट अथॉरिटी ने जारी किए जूनियर एग्जीक्यूटिव परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, यहां से करें डाउनलोड

​​UPSC Success Story: कभी बिहार से दिल्ली आकर बेचे थे अंडे, फिर कड़ी मेहनत कर पास की UPSC परीक्षा

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks