UPSC में निकली कई पदों पर वैकेंसी, ये है आवेदन की आखिरी तारीख


यूपीएससी यानी संघ लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट एडिटर, फोटोग्राफिक ऑफिसर और टेक्निकल ऑफिसर सहित अन्य कई पदों के लिए आवेदन मांगे है. इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 31 मार्च से पहले ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं.

जारी की गई सूचना के आधार पर पता चलता है की इस भर्ती के माध्यम से असिस्टेंट एडिटर के लिए 1 पद पर, फोटोग्राफिक ऑफिसर के लिए 1 पद पर, साइंटिस्ट के लिए 1 पद पर, टेक्निकल ऑफिसर के लिए 4 पद पर, ड्रिलर इंचार्ज के लिए 3 पद पर, डिप्टी डायरेक्टर के लिए 23 पद पर, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के लिए 3 पद पर, सिस्टम एनालिस्ट के लिए 6 पद पर और सीनियर लेक्चरर के लिए 3 पदों पर भर्ती के माध्यम से नियुक्ति की जाएगी. डिप्टी डायरेक्टर के पदों पर आवेदन करने के लिए चयनित उम्मीदवारों को वेतन मैट्रिक्स लेवल 12 और सीनियर लेक्चरर पद के लिए लेवल 11 के तहत वेतन प्रदान किया जाएगा.

इस भर्ती के तहत असिस्टेंट एडिटर सहित अन्य पदों पर भर्ती के आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय में बैचलर्स या मास्टर्स की डिग्री होनी जरूरी है. साथ ही असिस्टेंट एडिटर, साइंटिस्ट, टेक्निकल ऑफिसर, असिस्टेंट एग्जीक्यूटिव इंजीनियर और सिस्टम एनालिस्ट के पदों पर भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार की उम्र 35 वर्ष तक ही होनी चाहिए. भर्ती प्रक्रिया के मुताबिक सभी पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता और आयु सीमा अलग-अलग निर्धारित की गई है. इसलिए इच्छुक उम्मीदवार को सलाह दी जा रही है कि वे अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन को चेक जरूर करें.

इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट upsconline.nic.in पर 31 मार्च तक ऑनलाइन माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. सब को सलाह दी जा रही है की सभी उम्मीदवार आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन के माध्यम से अपनी योग्यता की जांच अवश्य कर ले. ‌अधिक जानकारी के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट upsc.gov.in को देख सकते है.

​पटना हाईकोर्ट ने जारी की जिला न्यायाधीश पदों के लिए हुई परीक्षा की आंसर की, ऐसे करें चेक

​यहां जल्द निकलने वाली हैं कई पदों पर वैकेंसी, जानिए कौन कर सकता है इस सरकारी भर्ती के लिए आवेदन

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks