​रेलवे में निकली 1 हजार से ज्यादा पदों पर वैकेंसी, ये करें आवेदन


SECR Recruitment 2022: साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती निकाली है. जिसके लिए उसके द्वारा अधिसूचना जारी की गई है. सभी योग्य अभ्यर्थी भर्ती के लिए 24 मई 2022 तक  उससे पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर होने जा रही भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 25 अप्रैल से प्रारम्भ हो चुकी है.

SECR Recruitment: अप्रेंटिस पदों पर भर्ती
अधिसूचना के अनुसार इस भर्ती के द्वारा वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन, स्टेनोग्राफर, मशीनिस्ट और फिटर सहित कई ट्रेड में अप्रेंटिस के कुल 1033 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है.

SECR Recruitment: ये है आवश्यक शैक्षिक योग्यता
नोटिफिकेशन के मुताबिक इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी को 10वीं पास होना चाहिए. ‌साथ ही संबंधित ट्रेड में आईटीआई सर्टिफिकेट होना आवश्यक है.

SECR Recruitment: आयु सीमा
इस भर्ती के लिए आवेदन करने के अभ्यर्थी की कम से कम उम्र 15 वर्ष व अधिकतम उम्र 24 वर्ष होनी चाहिए. जबकि सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी.

SECR Recruitment: ऐसे होगा चयन
अधिसूचना के अनुसार इन पदों पर भर्ती के लिए अभ्यर्थी का चयन मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

SECR Recruitment: यहां करें आवेदन
योग्य व पात्र अभ्यर्थी रेलवे की इस भर्ती के लिए आधिकारिक साइट apprenticeshipindia.org पर जाकर 24 मई 2022 तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. सभी अभ्यर्थी आवेदन करने से पहले अधिसूचना को अच्छे से पढ़ लें. इसके अलावा उम्मीदवार अन्य किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए आधिकारिक साइट की मदद ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें-

​​RRB MI Result 2022: रेलवे भर्ती बोर्ड ने जारी किए इस परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक

​​SSC MTS Paper 2 Admit Card: एसएससी ने जारी किया इस भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks