ग्रेजुएट पास के लिए इस बैंक में निकली है 1500 से अधिक पदों पर वैकेंसी


Bank Recruitment 2022: बैंक में नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. आईडीबीआई बैंक ने एग्जीक्यूटिव और असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन आमंत्रित किया है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 3 जून यानी कल से शुरू होने वाली है. और आवेदन करने की अंतिम तारीख 17 जून 2022 है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट idbibank.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 1544 पदों पर वैकेंसी निकाली गई है. 

वैकेंसी डिटेल्स
असिस्टेंट मैनेजर – 1044 पद
एग्जीक्यूटिव – 500 पद

महत्वपूर्ण तिथि 
आवेदन करने की प्रारंभिक तारीख : 3 जून 2022 
आवेदन करने की अंतिम तारीख : 17 जून 2022 

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी स्ट्रीम में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। 

आयु सीमा
एग्जीक्यूटिव पद के लिए आवेदक की उम्र 20 वर्ष से 25 वर्ष और असिस्टेंट मैनेजर पद के लिए 21 वर्ष से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए. आवेदक के उम्र की गणना 1 अप्रैल 2022 से की जाएगी. वहीं अधिकतम उम्र सीमा में ओबीसी वर्ग को 3 वर्ष और एससी व एसटी वर्ग को 5 वर्ष की छूट दी गई है. 

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने वाले सभी सामान्य वर्ग के लिए 1000 रुपये आवेदन शुल्क है वहीं एससी व एसटी वर्ग के लिए 200 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है. 

चयन प्रक्रिया 
एग्जीक्यूटिव के पदों पर अभ्यर्थी का चयन ऑनलाइन टेस्ट और दस्तावेज सत्यापन के जरिए किया जाएगा. वहीं असिस्टेंट मैनेजर के पदों पर अभ्यर्थी का चयन ऑनलाइन टेस्ट, इंटरव्यू और दस्तावेज सत्यापन के जरिए किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें:
UPJEE 2022: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक परीक्षा की नई तारीखें घोषित, इस डेट पर जारी होगा एडमिट कार्ड 

PSPCL Recruitment 2022: पंजाब बिजली विभाग में निकली बंपर भर्तियां, 1690 पदों के लिए इस वेबसाइट से करें अप्लाई 

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks