​इस बैंक में निकली है 12वीं पास अभ्यर्थियों के लिए वैकेंसी, जानें कैसे करना होगा आवेदन


पंजाब नेशनल बैंक में चपरासी के पदों पर भर्तियां निकाली गई है, इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. अगर आप बैंक में सरकारी नौकरी करने की इच्छा रखते है तो ये लेख आप के लिए फायदेमंद साबित हो सकता है. पंजाब नेशनल बैंक ने चपरासी के पदों के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया है.

इसके अनुसार 12वीं पास उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते है. इस भर्ती के तहत चपरासी के 21 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. भर्ती के द्वारा चयनित उम्मीदवारों को चंपारण की अलग-अलग शाखाओं में नियुक्त किया जाएगा. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.pnbindia.com पर जाकर के आवेदन कर पाएंगे. इस भर्ती के पदों के लिए इच्छुक उम्मीदवार 21 मार्च तक आवेदन कर सकते हैं. इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास 12वीं पास का प्रमाण पत्र होना आवश्यक है इसके अलावा उन्हें अंग्रेजी पढ़ना और लिखना भी आना चाहिए.

इस भर्ती के आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास 1 जनवरी 2022 तक किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री नहीं होनी चाहिए. 12वीं कक्षा से अधिक योग्यता वाले उम्मीदवार के आवेदन को निरस्त किया जाएगा. इस भर्ती के तहत इन पदों के लिए आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों की उम्र 18 से लेकर के 24 वर्ष के बीच में होनी चाहिए. एससी/एसटी उम्मीदवारों को आयु सीमा में 5 और ओबीसी को 3 वर्ष की विशेष छूट दी जाएगी. इस भर्ती के पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन कक्षा 10 और 12 में प्राप्त अंको के हिसाब से किया जाएगा. उम्मीदवारी को भरे हुए फॉर्म के साथ शैक्षणिक योग्यता, जन्म तिथि, मतदाता कार्ड, पैन कार्ड, जाति प्रमाण पत्र, डोमिसाइल सर्टिफिकेट आदि दस्तावेजों की फोटोकॉपी अटैच करनी होगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट मुख्य प्रबंधक, पंजाब नेशनल बैंक, मंडल कार्यालय, उज्ज्वल कॉम्प्लेक्स, चांदमारी, मोतिहारी, पूर्वी चंपारण – 845401 पर भेजने होंगे.

​​कोस्ट गार्ड में निकली भर्ती, 10 वीं पास कर सकते हैं आवेदन, 60 से ज्यादा मिलेगी सैलरी

​​एम्स में निकली कई पदों पर भर्ती, लाखों में मिलेगी सैलरी, जानें आवेदन करने की प्रक्रि​​या

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks