आ गया Xiaomi का नया डिवाइस, आपकी कार की दिक्कत करेगा दूर


नई दिल्ली। भारत में मंगलवार को Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S लॉन्च किया गया। नया मॉडल मौजूदा Mi Portable Electric Air कंप्रेसर के अपग्रेड के तौर पर आता है जो कि 2020 में देश में आया था। Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S में एक्सटरनल पावर सोर्स की जरूरत के बिना यूजर्स को अपने व्हीकल्स के टायर फुलाए जाने में मदद करने के लिए एक बिल्ट इन बैटरी शामिल है। यह डिवाइस 150psi तक के एयर प्रेशर सपोर्ट के साथ भी आता है। इसमें इंफ्लेशन रोकने और 5 अलग-अलग इंफ्लेशन मोड समेत फीचर्स शामिल हैं।

Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S की कीमत

कीमत की बात की जाए तो Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S की भारत में कीमत 4,499 रुपये है। हालांकि Xiaomi डिवाइस को 2,799 रुपये के प्रारंभिक मूल्य टैग के साथ बेच रहा है। कलर ऑप्शन की बात की जाए तो यह कंप्रेसर ब्लैक कलर में Mi.com साइट के जरिए खरीदा जा सकता है। साल 2020 में Mi Portable Electric Air कंप्रेसर को कंपनी के क्राउडफंडिंग प्लेटफॉर्म के तहत 2,299 रुपये में लॉन्च किया गया था जो कि सामान्य रूप से 3,499 रुपये में दिया जा रहा है।

Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S के स्पेसिफिकेशन और फीचर्स

Mi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर के अपग्रेड के तौर पर Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S में 45.4 प्रतिशत ज्यादा इंफ्लेशन परफॉर्मेंस होने का दावा किया गया है। इसे 8 गुना तक बढ़ाने के लिए कहा जाता है, जबकि पुराने मॉडल को टायर्स को 5.5 गुना तक बढ़ाने के लिए रेट किया गया था। Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S में मौजूदा मॉडल के मुकाबले 114 प्रतिशत बेहतर एयरफ्लो रेट है। यह एक मिनट में 15 लीटर एयरफ्लो देने में सक्षम होने का दावा किया गया है। पुराने वर्जन में 7 लीटर प्रति मिनट की एयर फ्लो रेट थी। Xiaomi ने 5 अलग-अलग इंफ्लेशन मोड मैनुअल मोड, साइकिल मोड, मोटरसाइकिल मोड, कार मोड और बॉल मोड की पेशकश की है। एयर कंप्रेसर में एक प्रेशर मेंटेनेंस मोड भी होता है जिसे यूजर्स लाइट बटन को प्रेस किए हुए मोड बटन को 5 बार प्रेस करके एक्सेस कर सकते हैं। यह आपको अपनी कार या मोटरसाइकिल की खुद सर्विस करने के लिए पीए पॉट का इस्तेमाल करके फोम या पानी स्प्रे करने देता है।

बीते मॉडल जैसे Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर 1S में SOS फ्लैशिंग फीचर के साथ बिल्ट-इन LED लाइट है। एयर प्रेशर आउटपुट देखने के लिए OLED डिस्प्ले भी है। इसके अतिरिक्त डिवाइस एक स्टोरेज बैग, नीडल वॉल्व अडैप्टर और एक प्रेस्टा वाल्व अडैप्टर के साथ बंडल में आता है। बैटरी की बात की जाए तो Xiaomi पोर्टेबल इलेक्ट्रिक एयर कंप्रेसर में 14.8Wh पावर की लिथियम बैटरी दी गई है। यह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के साथ भी आता है। लास्ट-जनरेशन के मॉडल में माइक्रो-यूएसबी पोर्ट दिया गया था। डाइमेंशन की बात की जाए तो इस डिवाइस की लंबाई124 mm, चौड़ाई 71 mm, मोटाई 45.3 mm और वजन 480 ग्राम है।

Source link

Enable Notifications OK No thanks