दसवीं पास के लिए यहां निकली है वैकेंसी, जानें कब तक कर सकते हैं आवेदन


सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है. इंडियन कोस्ट गार्ड ने एनरॉल फॉलोअर/ सफाईवाला के पदों पर भर्ती निकाली है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट joinindiancoastguard.cdac.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि 30 मार्च है. इस आवेदन प्रक्रिया के तहत कुल 8 पदों पर आवेदन निकाले गए हैं. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को यह सुझाव दिया जा रहा है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जरूर आवेदन करें. 

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए महत्वपूर्ण तिथि
आवेदन करने की अंतिम तिथि- 30 मार्च

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए रिक्ति विवरण
कुल पदों की संख्या- 8

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए योग्यता मानदंड   
आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से कक्षा 10वीं पास होना चाहिए या उम्मीदवार के पास आईटीआई सर्टिफिकेट होना चाहिए. साथ ही उम्मीदवार की न्यूनतम लंबाई 157 सेमी होनी चाहिए.

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए आयुसीमा
इंडियन कोस्ट गार्ड में सफाई वाला पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 25 साल निर्धारित की गई है. हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार अनुसूचित जाति / अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 साल और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 3 साल की छूट दी जाएगी.

Indian Coast Guard Recruitment 2022 के लिए चयन प्रक्रिया
सफाई के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, स्किल टेस्ट और फिजिकल टेस्ट के आधार पर किया जाएगा. इन पदों पर भर्ती के लिए केवल आंध्र प्रदेश के पुरुष उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं. विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

​​सभी सेंट्रल यूनिवर्सिटी में CUET पैटर्न पर होंगे दाखिले, 12वीं का रिजल्ट नहीं होगा एडमिशन का आधार

​यहां होने जा रही 450 से अधिक पदों पर भर्तियां, जानें कैसे कर सकते हैं आवेदन

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks