ग्रेजुएट के लिए यहां निकली है वैकेंसी, 15 अप्रैल तक करें आवेदन, मिलेगी 75 हजार प्रतिमाह सैलरी


इंडियन फार्मर्स फर्टिलाइजर कोऑपरेटिव लिमिटेड द्वारा कई पदों पर भर्तियां निकाली गई है. इस भर्ती प्रक्रिया के तहत इफ्को ने अकाउंट्स ट्रेनी और एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी के पदों पर वैकेंसी निकाली है. इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 15 अप्रैल 2022 है. जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहता है वे आधिकारिक वेबसाइट iffco.in या iffcoyuva.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं.

जानें योग्यता 

  • अकाउंट्स ट्रेनी: इस पद के लिए आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी को सीए इंटर पास और कम से कम 60 फीसदी अंकों के साथ कॉमर्स में ग्रेजुएट होना चाहिए.
  • एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी:  इस पद के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थी के पास बीएससी एग्रीकल्चर फुल टाइम रेगुलर डिग्री होनी जरूरी है. सामान्य और ओबीसी वर्ग के अभ्यर्थियों को 60 फीसदी अंक व एससी/एसटी कैटेगरी के उम्मीदवारों के 55 फीसदी अंक होना जरूरी है.

जानें सैलरी डिटेल्स 

  • अकाउंट्स ट्रेनी: अभ्यर्थियों को एक वर्ष तक ट्रेनिंग लेनी होगी. इस दौरान उन्हें 36 हजार रुपये महीने मिलेंगे. इसके बाद 40 हजार -75 हजार प्रति माह सैलरी प्रदान की जाएगी.
  • एग्रीकल्चर ग्रेजुएट ट्रेनी:  इस पद पर ट्रेनिंग के दौरान प्रति माह 33 हजार रुपये दिए जाएंगे. इसके बाद 37 हजार-70 हजार के मध्य हर माह सैलरी दी जाएगी.

आयु सीमा
इन पदों के लिए अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष तय की गई है. एससी और एसटी वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष और ओबीसी को तीन वर्ष की छूट दी जाएगी.

चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए अभ्यर्थियों को कंप्यूटर बेस्ड ऑनलाइन टेस्ट देना होगा जो कि देश के विभिन्न शहरों में आयोजित किया जाएगा.

​​एफएसएसएआई ने जारी की इस भर्ती परीक्षा की Answer Key, यहां से करें डाउनलोड

UPTET 2021 ​के परिणाम 8 अप्रैल को किए जाएंगे घोषित, इस दिन जारी होगी उत्तर कुंजी

 

Education Loan Information:
Calculate Education Loan EMI

Source link

Enable Notifications OK No thanks