Vastu Shastra : घर की किस दिशा में पक्षियों की तस्वीर लगाने से मिलेगी सफलता, सुख-शांति का होगा वास


birds, vastu- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK
Bird

Highlights

  • पक्षियों की तस्वीर लगाने से सफलता के दरवाजे खुलते हैं।
  • घर में पक्षियों की तस्वीर से नकारात्मक ऊर्जा से छुटकारा मिलता है।

Vastu Shastra: वास्तु शास्त्र में आज इंदु प्रकाश से जानिए घर में क्यों और किस दिशा में पक्षियों की तस्वीर लगानी चाहिए। ऐसा करने से क्या-क्या लाभ मिलेंगे।

एक समय हुआ करता था जब पुराने लोग गांव में पक्षियों की आवाज़ सुनकर ही उठा करते थे। सुबह की शुरूआत पक्षियों की मीठी-मीठी आवाज के साथ होना आज के समय में कहां ही मुमकिन है। लेकिन आज अपने घर में पक्षियों की तस्वीरें लगा सकते हैं। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पक्षियों की तस्वीरें लगाने से पॉजिटिव रिजल्टस देखने को मिलते हैं। कई बार ऐसा होता है कि काफी मेहनत और  से काम करने के बाद भी सफलता नहीं मिल पाती है। 

ऐसे लोग जो इस तरह की परेशानी से गुजर रहे हैं उन्हें अपने-अपने घरों में पक्षियों की तस्वीरें लगानी चाहिए। वास्तु की दृष्टि में पक्षियों को शुभ माना जाता है। जहां पक्षी होते हैं वहां का वातावरण अपने आप ही आनंनदित हो जाता है। वैसे तो आप असली के पक्षी भी अपने घर में रख सकते हैं, लेकिन अगर आप ऐसा नहीं चाहते तो पक्षियों की तस्वीर अथवा मूर्ति घर में रख सकते हैं। 

ऐसा करने से आपके घर और जीवन में सकरात्मक ऊर्जा का निवास होता है और नकारात्मक उर्जा से छुटकारा मिलता है। इससे आपकी सफलता के योग बनने शुरू हो जाते हैं। पक्षियों की तस्वीर लगाने के लिए पूर्व दिशा का चुनाव करना सबसे अच्छा होता है। इस दिशा को तस्वीर लगाने के लिए अच्छा माना गया है। 

(डिसलेमरइस लेख में यक विचार लेखक के हैं। इंडिया टीवी इसकी सतयता की पुषटि नहीं करता। )

ये भी पढ़िए

 



image Source

Enable Notifications OK No thanks