Bollywood vs South: बॉलीवुड और साउथ के सितारों में पैन इंडिया स्टार बनने की होड़, क्या यश को दे पाएंगे टक्कर?


बॉलीवुड में अब तक कई शानदार फिल्में बनी हैं लेकिन साउथ सिनेमा ने पैन इंडिया लेवल पर रिलीज होने वाली फिल्में दी हैं। पहले ‘बाहुबली’ ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया और फिर ‘केजीएफ’, ‘पुष्पा’ और ‘आरआरआर’ जैसी फिल्मों ने फैंस को अपना दीवाना बना दिया है। इन फिल्मों ने ही यश, प्रभास, राम चरण जैसे अभिनेताओं को पैन इंडिया स्टार बनाया है। ऐसे में अब साउथ के साथ-साथ बॉलीवुड फिल्मों के मेकर्स भी ऐसी फिल्में लेकर आ रहे हैं, जो देशभर में धमाल मचा सके। साउथ और बॉलीवुड के कई अभिनेता पैन इंडिया स्टार बनने की तैयारी कर रहे हैं। आइए आपको अपकमिंग पैन इंडिया फिल्मों के बारे में बताते हैं। 

विक्रांत रोणा

फिल्म ‘विक्रांत रोणा’ एक 3डी फिल्म होगी, जिसका निर्देशन अनूप भंडारी ने किया है। इस फिल्म में किच्चा सुदीप के साथ जैकलीन फर्नांडीज भी एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही हैं। फिल्म के जरिए किच्चा सुदीप पैन इंडिया स्टारर बनने की पूरी कोशिश कर रहे हैं। फिल्म देशभर में 28 जुलाई को रिलीज हो रही है। फिल्म कन्नड़, तमिल, तेलुगू, मलयालम और हिंदी सहित पांच भाषाओं में रिलीज होगी। 

ब्रह्मास्त्र

रणबीर कपूर और आलिया भट्ट की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ 9 सितंबर को पैन इंडिया लेवल पर रिलीज हो रही है और इस फिल्म के जरिए रणबीर पैन इंडिया स्टार्स की लिस्ट में खुद को शामिल करने जा रहे हैं। फैंस इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। फिल्म में रणबीर कपूर शिवा नाम के एक लड़के का किरदार निभा रहे हैं। साथ ही आलिया ‘ईशा’ के कैरेक्टर में नजर आने वाली हैं। फिल्म का ट्रेलर रिलीज होने के बाद दर्शकों ने इसे रिलीज से पहले ही ब्लॉकबस्टर करार दे दिया है।

कभी ईद कभी दिवाली

सलमान खान का नाम भी इसी लिस्ट में शामिल है। अभिनेता बॉलीवुड के भाईजान हैं लेकिन अब वह पैन इंडिया की दुनिया में कदम रख रहे हैं। उनकी अपकमिंग फिल्म ‘कभी ईद कभी दिवाली’ है, जिसमें हिंदी सिनेमा के ही नहीं बल्कि पंजाब और साउथ के कलाकार नजर आएंगे। फिल्म में सलमान खान के अलावा, पूजा हेगड़े, तेलुगू एक्टर वेंकटेश दग्गुबाती, जगपति बाबू, राघव जुयाल, जस्सी गिल, शहनाज गिल समेत कई कलाकार नजर आने वाले हैं। साल के आखिर में 30 दिसंबर को रिलीज होगी।

जवान

शाहरुख खान बॉलीवुड के किंग हैं और उन्हें इंडस्ट्री में कदम रखे 30 साल हो चुके हैं। अपने करियर में अभिनेता ने एक से एक हिट फिल्म दी। लेकिन अब शाहरुख भी पैन इंडिया लेवल पर रिलीज होने वाली फिल्म ‘जवान’ लेकर आ रहे हैं। फिल्म का पोस्टर रिलीज हो गया है, जिसमें अभिनेता का लुक काफी शानदार है। यह फिल्म 2 जून 2023 को रिलीज होगी। 



Source link

Enable Notifications OK No thanks