VIDEO: जिम्बाब्वे की जीत पर कमेंट्री बॉक्स में छाती ठोंक चिल्लाने लगे पूर्व क्रिकेटर, कहा- Oh Man, Heart-Stopping


हाइलाइट्स

टी20 वर्ल्ड कप के अहम मुकाबले में जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया
आखिरी बॉल तक चले बेहद राेमांचक मैच में कुछ पल ऐसे रहे कि जब लोगों की सांसें थम गईं

नई दिल्ली. टी20 वर्ल्ड कप में गुरुवार को खेले गए ग्रुप 2 के अहम मुकाबले में जिम्बाब्वे ने उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को एक रन से हरा दिया. आखिरी बॉल तक चले बेहद राेमांचक मैच में कुछ पल ऐसे रहे कि जब लोगों की सांसें थम गईं. आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए तीन रन की दरकार थी, लेकिन उनके बल्लेबाज ये रन नहीं बना सके. मैच के रोमांच का अंदाजा इस बात से लगा सकते हैं कि क्रिकेट फैंस ही नहीं कमेंटेटर भी इस मैच को लेकर बेहद उत्साहित नजर आए.

ICC ने एक बेहद जोशीला वीडियो शेयर किया है, जिसमें जिम्बाब्वे की जीत के बाद वहां के पूर्व क्रिकेटर कमेट्री बॉक्स में चिल्लाने लगे. मैच के दौरान पर्थ स्टेडियम की कमेंट्री बॉक्स का नजारा देखने लायक था.

आईसीसी के इस वीडियो में जिम्बाब्वे के पूर्व क्रिकेटर पॉमी एमबांग्वा कमेंट्री कर रहे हैं. पाकिस्तान को जीत के लिए एक गेंद पर तीन रन की जरूरत है और ब्रैड इवांस के सामने शाहीन अफरीदी खड़े हैं. इवांस की गेंद पर अफरीदी शॉट तो जमाते है लेकिन गेंद फील्डर के हाथ में पहुंचती है. अफरीदी तेजी से एक रन पूरा करते हैं लेकिन दूसरा रन लेने के दौरान वह रन आउट हो जाते हैं. जैसे ही वह रन आउट होते हैं तो कमेंटेटर पॉमी एमबांग्वा उत्साह से चिल्लाने लगते हैं. उन्हें यकीन ही नहीं हो रहा है कि उनकी टीम ने यह मुकाबला जीत लिया है. 

पॉमी खुशी से झूमने लगे
पॉमी इस दौरान छाती ठोंककर कहते हैं- ‘ओह मैन हार्ट स्टॉपिंग’ कहकर अपनी खुशी का इजहार करते हैं. वह कह रहे हैं, ‘जिम्बाब्वे इस मैच में लगभग खत्म हो चुका था. स्कोर बोर्ड पर महज 130 रन थे लेकिन टीम के लंबे कद के गेंदबाजों ने पर्थ की उछालभरी पिचों पर दम दिखाया और स्पिनर सिकंदर रजा ने बीच के ओवरों में तीन विकेट निकालकर जिम्बाब्वे को जीत दिला दी. यह लाजवाब जीत है.’

PAK vs ZIM: अमित मिश्रा के ट्वीट से भड़के पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस, जानें उन्होंने ऐसा क्या कह दिया?

पाकिस्तान हुआ उलटफेर का शिकार
इस मुकाबले में जिम्बाब्वे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की. टीम के ओपनर्स ने ताबड़तोड़ शुरुआत की लेकिन इसके बाद पाक गेंदबाजों ने वापसी करते हुए लगातार विकेट चटकाए, खासकर वसीम और शादाब ने जिम्बाव्बे के बल्लेबाजों को टिकने नहीं दिया. जिम्बाब्वे की पूरी टीम निर्धारित ओवरों में 8 विकेट खोकर 130 रन ही बना सकी. इसके बाद जिम्बाब्वे के तेज गेंदबाजों ने पाक टीम के 36 रन पर ही तीन विकेट गिरा दिए.

शान मसूद (44) और शादाब खान (17) ने टीम को संभाला, लेकिन बीच के ओवरों में सिकंदर रजा ने कमाल का स्पेल करते हुए तीन विकेट चटका कर पाकिस्तान को बैकफुट पर ला दिया और जिम्बाब्वे ने आखिरी गेंद पर यह मुकाबला एक रन से जीता.

Tags: India Vs Pakistan, Pakistan cricket team, T20 World Cup, T20 World Cup 2022



image Source

Enable Notifications OK No thanks